आपने जोंबीज की बहुत सारी कहानियां सुनी होगी। हर कहानी में यह दिखाया जाता है कि इंसान जोंबीज से बचने के लिए किस तरह से लोग अपने की जान बचाते हैं।लेकिन इस कहानी में यह बताया गया है कि जोंबीज किस तरह से सोचते हैं। उनके दिल में क्या है, उनकी जिंदगी कैसी है, और वह एक दूसरे से किस तरह से बात करते हैं। इस कहानी की शुरुआत में यह दिखाया जाता है, कि आज से लगभग 8 साल पहले इंसान जोंबीज में बदलना शुरू हो गए थे। और इस दुनिया में बहुत बड़ी आबादी जोंबीज की है। उन्ही जोंबीज में से कुछ जोंबीज को दिखाया जाता है, जो कि एयरपोर्ट पर है। इन जोंबीज में एक जवान लड़का होता है। वह अपने दिमाग में कुछ सोच रहा होता है। उसे अपनी पुरानी जिंदगी याद नहीं है, उसे अपना नाम याद नहीं है। वह दूसरों से बात भी करना चाहता है, पर जोंबीज को बोलना नहीं आता। उसके दिमाग में कई सारे ख्याल चल रहे होते हैं। वह किसी को भी बता नहीं सकता। इस जोंबीज को बस इतना याद है, कि इसके नाम का पहला अक्षर अ था। ना ही इसे यह याद है, कि कैसे यह एक इंसान से जोंबी बन गया। वह अपने ख्यालों की दुनिया में यह सोचता है, कि शायद यह किसी वायरस की वजह से हुआ है। लेकिन जो भी हुआ उसमें सच तो यह है, कि यह सब के सब मुर्दा है इनके दिल नहीं धड़कते। और ना ही उनके शरीर से खून निकलता है। और जब भी यह चलते हैं, तो इन्हें बहुत कमजोरी महसूस होती है।

Warm Bodies Movie Story in hindi

यहां पर एक दूसरे तरीके के जोंबीज हैं जिन्हें बोनीज कहा जाता है। यह पूरे कंकाल होते हैं। हालांकि जोंबीज को इनसे कोई खतरा नहीं होता। लेकिन यह इंसानों के सबसे बड़े दुश्मन है। वह जोंबीज है, जो अपने ख्यालों में सोच रहा है वह यह सोचता कि काश में इंसानों के बीच रह पाता। उनसे बात कर सकता, उन्हें महसूस कर सकता। लेकिन यह संभव नहीं है, क्योंकि जोंबीज इंसानों का शिकार करते हैं। इंसान भी ऐसे ही करते हैं वह लोग जैसे किसी जोंबीज को देखते हैं, उन्हें मार देते हैं। वह जोंबीज एक प्लेन के अंदर जाता है।उस प्लेन के अंदर जाने के बाद वह म्यूजिक चलाता है। इसके बाद वह दूसरे जोंबी के पास जाता है। और बताता है कि यह मेरा बेस्ट फ्रेंड है। हालांकि यह बात नहीं कर सकते, इन्हें बोलना नहीं आता, लेकिन इनके बीच में कुछ ना कुछ कनेक्शन है। यह हमेशा एक ही चीज की बात करते हैं वह होता है खाना। एयरपोर्ट से सभी जोंबीज अपनी धीमी चाल में शहर की तरफ निकल पड़ते हैं। क्योंकि इन्हें खाना चाहिए। इनका खाना है इंसान। वहीं दूसरी तरफ इंसानों की बस्ती में यह दिखाया जाता है कि इंसानों ने एक बहुत बड़ी दीवार खड़ी कर दी है। अपने आप को दीवाल के उस तरफ कोरेंटिन कर दिया है। लेकिन दीवार के उस पार इंसानों के पास सारी सुविधाएं नहीं है। इसीलिए कुछ जवान लड़के लड़कियों को दीवार पार करके उस तरफ भेजा जाता है, जहां पर खतरा है। क्योंकि इन्हें कुछ दवाइयां चाहिए।जब यह सब के सब मेडिकल स्टोर के अंदर दवाइयां ले रहे होते हैं, तब इन्हें ऐसा लगता है, कि कोई और भी है। तभी वहां पर सारे जोंबीज आ जाते हैं। वह यहां पर पहुंचकर इंसानों को मारना शुरू कर देते हैं। इनमें से वह जोंबीज जिसे अपने नाम का सिर्फ र अक्षर याद है, वह एक लड़की को देखता है, जो जोंबीज पर गोलियां चला रही है। इस लड़की का नाम जूली होता है। वह उसे देखता ही रह जाता है। इसके बाद उस जोंबी पर एक लड़का हमला करता है। वह जोंबी उस लड़के का ब्रेन खा जाता है। जब कोई जोंबी किसी इंसान का ब्रेन खाता है, तो उसकी यादें भी उसके अंदर आना शुरू हो जाती हैं। अब उसे कुछ विजन आते हैं। योर विजन उस लड़की का आता है, जिससे जोंबी ने अभी अभी देखा था। जिसका नाम जूली है। दरअसल यह जूली का बॉयफ्रेंड था। अब जोंबी आर जूली तक पहुंच जाता है। वह उसका नाम भी लेता है क्योंकि उसके बॉयफ्रेंड के यादों से उसे उसका नाम पता होता है।जब जोंबी आर देखता है, कि बाकी के जोंबी जूली की तरफ बढ़ रहे हैं तो वह उस लड़की के चेहरे पर थोड़ा सा खुन लगा देता है। वह जोंबी उस लड़की को एयरपोर्ट ले आता है। वहां पर सभी जोंबी यह समझते हैं, कि जूली भी एक जोंबी है।

Hollywood Movies in hindi

वह जूली को एक एयरप्लेन के अंदर ले जाता है। जहां पर वह अक्सर गाना सुनने के लिए जाता है। जूली पूरी तरह से डर ही होती है।क्योंकि उसे नहीं पता, कि यह जोंबी उसके साथ क्या करेगा। जोंबी इस बात को समझ जाता है कि जूली उस से डर रही है। इसीलिए वह बड़ी मुश्किल से बोलता है कि डरो मत। इसके बाद वह जूली को सोने के लिए एक कंबल भी देता है। और साथ ही साथ वह म्यूजिक भी प्ले करता है। वह जूली के सामने दूसरी कुर्सी पर बैठ जाता है। यह सब देखने के बाद जूली हैरान हो जाती है। जब जोंबी जूली को देख रहा होता है, तब पहली बार उसका दिल धड़कता है। अगली सुबह जब जूली सो कर उठती है, तो वह जोंबी को बोलती है कि मुझे भूख लगी है। जोंबी जब बाहर जाता है, खाना लाने के लिए, तो जूली इस बात का फायदा उठाकर वहां से भागने की कोशिश करती है। लेकिन वहां पर बहुत सारे जोंबीज होते हैं। जूली बहुत सारे जोंबी को देखकर हवाई जहाज के टायर के पीछे छुप जाती है। लेकिन वहां पर जो जोंबीज होते हैं, उन्हें इंसानों की खुशबू आ जाती है। इससे पहले कि वे लोग जूली को ढूंढते, वहां पर जोंबी आर आ जाता है। वह उससे कहता है, कि धीरे-धीरे चलो, जोंबीज की तरह एक्टिंग करो। दोनों वहां से बचकर प्लेन के अंदर आ जाते हैं। जोंबी उसे खाने के लिए देता है। जूली अब समझ जाती है, कि यह मेरी मदद करना चाहता है। जूली उससे पूछती है, कि तुम्हारा नाम क्या है लेकिन उसे अपना नाम याद नहीं है। जूली उससे कहती है, कि मैं घर जाना चाहती हूं। वह उससे कहता है कि तुम घर नहीं जा सकती क्योंकि बाहर बहुत खतरा है। जूली उसे पूछती है कि मुझे यहां पर कितने दिनों तक रुकना होगा। जोंबी कहता है कि कुछ दिनों तक। जब तक वह तुम्हें भूल न जाए।अगले कई दिनों तक यह लोग हवाई जहाज के अंदर ही रहते हैं। म्यूजिक सुनते हैं, डांस करते हैं, और साथ में एक गाड़ी भी चलाते हैं।

Hollywood Movies Story in hindi

एक रात को जब यह म्यूजिक सुन रहे होते हैं, तो बाहर एक जोंबी म्यूजिक की आवाज सुन लेता है। यह वही जोंबी है जिसे जोंबी आर अपना दोस्त समझता है। जब यह लोग जूली पर हमला कर रहे होते हैं तभी वहां पर जोंबी आर आ जाता है। और वह इन से लड़ता है। तभी वहां पर एक दूसरा जोंबी आ जाता है जिन्हें बोनीज कहा जाता है। यह किसी भी तरह से इंसानों को मारना चाहते हैं। जोंबी आर वहां से जूली को लेकर भागना शुरु करता है। लेकिन बोनीज उनका पीछा करते हैं। जब यह लोग भाग रहे होते हैं, तब उनके सामने तीन और बोनीज आ जाते हैं। इससे पहले कि यह तीनों जूली और जोंबीज आर को मार देते, उन तीनों को एक गाड़ी उड़ा देती है। उस गाड़ी में बैठा होता है जोंबी एम। वह इन्हें कहता है कि अगर जान बचाना चाहते हो तो बैठ जाओ। वह इन दोनों को गाड़ी में लेकर वहां से निकल जाता है। जोंबी एम इन दोनों को जगह ले जाता है जहां पर एक शानदार कार है।जब यह लोगों वहां पर पहुंचते हैं, तो वहां पर इन्हीं लोगों की तरह बहुत सारे जोंबीज आ जाते हैं। लेकिन जोंबीज आर जूली का हाथ पकड़ लेता है। यह देखकर सभी जोंबीज हैरान हो जाते हैं। क्योंकि एक इंसान का हाथ एक जोंबी ने पकड़ा है। इसके बाद जब यह लोग गाड़ी के पास पहुंचते हैं, तो सारे जोंबी जिनके रास्ते से हट जाते हैं। क्योंकि कहीं ना कहीं अब जोंबीज के अंदर भी बदलाव आ रहा है। यह दोनों गाड़ी से वहां से निकल जाते हैं। काफी आगे जाने के बाद इन्हें एक घर मिलता है। यह दोनों यह तय करते हैं कि रात में इसी घर में रुकेंगे। जब यह लोग रात में उस घर में रुके होते हैं, तभी इन्हें बाहर गाड़ियों की आवाज सुनाई देती है। जूली जब खिड़की से बाहर देखती है तो वहां पर पुलिस आई होती हैं। दरअसल उस पुलिस में जूली के पिताजी भी हैं। और वह जूली को ढूंढ रहे हैं। जूली यह कभी नहीं चाहती कि उसके पिताजी जोंबी आर को मार दे। क्योंकि इनके बीच में अब दोस्ती हो गई है।क्योंकि इनके रिश्ते में एक सच्चाई है, एक इमानदारी है। जूली अपने पिताजी के पास नहीं जाती है। जब रात में यह लोग सो रहे होते हैं, तो जूली जोंबी से पूछती है, कि क्या लोगों को मारकर खाना जरूरी है। जोंबी कहता है कि हां। अगर हमने ऐसा नहीं किया तो हम मर जाएंगे। जोंबी जूली को एक घड़ी देता है, और कहता है कि मैं कातिल हूं।

Hollywood Top Movies Story in hindi

जूली कहती है कि हां मुझे पता है कि मेरा बॉयफ्रेंड मर चुका है। लेकिन मुझे नहीं पता था कि तुम ने उसे मारा है। जोंबी उस से माफी मांगता है। लेकिन जूली उसके इस बात का जवाब नहीं देती है। और वह सो जाती है। जोंबी आर को जब नींद आती है तो उस एक सपना आता है। क्योंकि जोंबीज कभी भी नहीं सोते हैं वह रात भर उठे रहते हैं।लेकिन यह उस जोंबी आर के जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव होता है। जब उसकी आंखें खुलती है, तो वह देखता है, कि वहां पर जूली नहीं है। वह भागता हुआ बाहर जाता है। वहां पर गाड़ी भी नहीं होती। दरअसल जूली उसे छोड़कर चली गई होती है। वह अपने लोगों के पास पहुंच जाती है। और यहां पर जोंबी आर अकेला है। वक्त जैसे-जैसे बढ़ रहा है, जोंबी आर की चाल भी तेज हो गई है। तभी वहां पर बारिश भी होना शुरू हो जाती है। जिससे उसे पहली बार ठंड का एहसास होता है। वह अपने मन में सोचता है, कि मेरी दुनिया और जूली की दुनिया बिल्कुल अलग है। मुझे सब कुछ भूलना पड़ेगा और वापस अपनी जगह पर जाना पड़ेगा। जब वह अकेला अपने हवाई अड्डे की तरफ जा रहा होता है, तभी वह देखता है, कि सामने बहुत सारे जोंबीज खड़े हैं। यह सब के सब वही जोंबीज होते हैं जो एयरपोर्ट पर उसके साथ थे। अब इन जोंबीज के अंदर भी बहुत ज्यादा बदलाव आ चुका है। इन जोंबीज में भी जो जोंबीज है, जिसका नाम जॉबी एम है। वह अपने दोस्त की तरफ हाथ बढ़ाता है और उसके गले लगता है। जोंबी एम जोंबी आर को बताता है, कि वोनीज मेरे पास आए थे, और वह तुम्हें और उस लड़की को ढूंढ रहे थे। वह उसे यह भी बताता है कि मेरी यादें वापस लौट रही हैं। कल रात को मैंने एक सपना देखा। दरअसल जोंबी एम ने भी रात में सपना देखा था। जोंबी आर बताता है, कि शायद हम बदल रहे हैं क्योंकि मेरा दिल भी धड़का था। बारिश में उसे ठंड लगी। दरअसल यह लोग धीरे-धीरे अब इंसान बन रहे हैं।

Hollywood Top Movie Stories in hindi

जोंबी आर कहता है कि मुझे यह बात जूली को बतानी होगी। वहां पर जितने भी जोंबीज होते हैं, वह उन्हें जूली की फोटो दिखाता है। और कहता है, कि क्या तुम लोग मेरी मदद करोगे। सभी जोंबीज कहते हैं, कि हां हम तुम्हारी मदद करेंगे। इसके बाद वह सब के सब उस दीवार तक पहुंच जाते हैं। जिस दीवार के उस पार इंसान रहते हैं। लेकिन यहां पर जो जोंबी आर होता है, उसे एक खुफिया रास्ता पता होता है। जिससे वह इस दीवार के उस पर जा सकता है। उसे उस खुफिया रास्ते के बारे में इसलिए पता होता होता है क्योंकि उसने जूली के बॉयफ्रेंड का दिमाग खाया था, और उस दिमाग के कारण इसे सब कुछ याद आता है। और उन यादों में यह रास्ता भी होता है। वह उस दीवार के तरफ पहुंच जाता है। दूसरी तरफ यह दिखाया जाता है, कि जूली भी जोंबी आर को याद करती है। क्योंकि वह उसका दोस्त है, उसने उसकी जान बचाई है। जब वह रात में अपने बालकनी पर खड़ी रहती है, तो वह नीचे देखती है, कि जोंबी आर खड़ा है। इसके बाद जूली उसे घर के अंदर ले जाती है। जूली, जोंबी को देखकर बहुत खुश होती है। जोंबी आर उसे सॉरी बोलता है। जूली उसे माफ कर देती है।लेकिन जूली को अच्छे से पता है कि अगर उसके पिताजी को पता चला और उन्होंने अगर जोंबी को यहां पर देख लिया, तो वह इसे मार देंगे। इसलिए जूली जोंबी का मेकअप कर देती है ताकि यह पूरा इंसानों की तरह लगे। और जोंबी आर मेकअप के बाद बिल्कुल इंसान की तरह लगने लगता है। अब जूली जोंबी को अपने पिताजी के पास लेकर जाती है, यह बताने के लिए इनके अंदर बदलाव आ रहा है, इन्हें मारने की जरूरत नहीं है। बल्कि इनका साथ देने की जरूरत है। जब यह रास्ते में जा रहे होते हैं तो जोंबी आर इंसानों की तरह चलना शुरू कर देता है। ताकि किसी को भी शक ना हो। अब जूली वहां पर पहुंच जाती है जोंबी को लेकर जहां पर उसके पिताजी हैं।जूली अपने पिताजी को बताने की कोशिश करती है, कि जोंबीज अब बदल रहे हैं। यह लोग दोबारा से इंसानों की तरह बन रहे हैं। लेकिन उसके पिताजी उस पर यकीन नहीं करते हैं। तभी जोंबी आर उनके सामने आ जाता है। जूली के पिताजी को यह समझा जाता है, कि वह एक जोंबी है। और वह उसके सिर पर रिवाल्वर तान देते हैं। लेकिन तभी जूली की दोस्त उनके पीछे सर पर गन तान देती है।

Hollywood Movie Stories in hindi

वह कहती है, कि अगर तुमने आर को मारा तो, मैं तुम्हें मार दूंगी। मौके का फायदा उठाकर जूली और आर वहां से निकल जाते हैं। आर जूली को स्टेडियम में ले जाता है, जहां पर उसके दोस्त इंतजार कर रहे होते हैं। जोंबी एम उन्हें बताता है, की बोनीज की सेना भी आ रही है, और साथ ही साथ फौज भी आ रही है। इन्हें दोनों तरफ से खतरा है। तभी वहां पर बोनीज की सेना जाती है। जूली और आर वहां से निकल जाते हैं। वहां पर बोनीज और जोंबीज के बीच में लड़ाई होने लगता है। वही कुछ बोनीज एक आर्मी ऑफिसर को चारों तरफ से घेर लेते हैं। इससे पहले कि वे लोग उस आर्मी ऑफिसर को मारते, वहां पर एक जोंबीज आ जाता है और वह बोनीज को मार देता है। जहां पर लड़ाई हो रही होती है, वहां पर बहुत सारे आर्मी वाले आ जाते हैं। जोंबीज आर्मी ऑफिसर को हाय कहते हैं। आर्मी ऑफिसर समझ जाते हैं, कि जोंबीज अब बदल रहे हैं। और इसके बाद आर्मी ऑफिसर भी जोंबीज के साथ हो जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ दिखाया जाता है, कि जोंबी आर और जूली भाग रहे होते हैं और बोनीज उन्हें चारों तरफ से घेर लेते हैं। उनके पास भागने का अब कोई रास्ता नहीं बचा है। तभी आर नीचे दिखता है, कि पानी का एक बहुत बड़ा पुल है। वह जूली को कहता है, कि तुम्हें मुझ पर विश्वास करना होगा। वह जूली को लेकर बिल्डिंग से छलांग लगा देता है। पुल के नीचे सबसे पहले जोंबी गिरता है, और जूली को चोट भी नहीं लगती। लेकिन आर होश में नहीं आता। जूली उसे ऊपर लेकर आती है। कुछ समय बाद जोंबी भी होश में आ जाता है। यह एक दूसरे को देख कर बहुत खुश होते हैं। तभी आर के कंधे पर एक गोली लगती है। जो जूली के पिताजी ने चलाई होती है। उनके साथ और भी आर्मी ऑफिसर होते हैं। जूली और के आगे आ जाती है। वह कहती है, कि पिताजी यह लोग अब बदल रहे हैं। हमें इनका साथ लेना चाहिए। लेकिन जूली के पिताजी उसकी बात पर विश्वास नहीं करते हैं। तभी जूली देखती है, कि आर के कंधे से खून निकल रहा होता है। जबकि जोंबीज के शरीर से कभी भी खून नहीं निकलता है। जब यह बात अपने पिताजी को बताती है, तो उसके पिताजी को भी अब यकीन हो जाता है, कि जोंबीज सच में बदल रहे हैं। जूली के पिताजी अपने फोन से सब को संदेश देते हैं कि यहां पर हालात बदल रहे हैं। अंत में यह दिखाया जाता है, कि इंसान सभी बोनीज को मार चुके हैं। और साथ ही साथ आर अब पूरी तरह से इंसान बन चुका है। और जो जोंबीज अभी भी इनफेक्टेड हैं, इंसान उनकी मदद कर रहे हैं। ताकि वह पूरी तरह से ठीक हो जाए। और जिस दीवार को जोंबीज से बचने के लिए इंसानों ने खड़ी की थी, उस दीवार को भी गिरा दिया जाता है। अब जूली और आर एक दूसरे से प्यार करने लगे हैं। दरअसल किस कहानी से हमें यह बताया गया है, कि प्यार का वह दिया जो जूली के वजह से आर के दिल में जग उठा उसकी रोशनी इतनी तेज होती है, कि वह पूरी दुनिया के अंधकार को मिटा देती हैं।