0
(0)

The shallows

मुश्किल समय की कहानी

यह कहानी एक ऐसी लड़की की है जिस समुद्र के बीच पत्थर पर फंस चुकी है। वह समुद्र में नहीं जा सकती क्योंकि वह जानती है कि समुद्र में मौत उसका इंतजार कर रही है। कहानी की शुरुआत में एक अमेरिकन लड़की को दिखाया जाता है। जिसका नाम नैंसी एडमस है। और नैंसी ऐडम्स अमेरिका से मैक्सिको आई है दरअसल वह यहां पर एक बीच पर जाना चाहती है जहां पर उसकी मां उस वक्त आई थी। जब नैंसी ऐडम्स उनकी पेट में थी नैंसी के मां की कैंसर से डेथ हो चुकी थी। और इसीलिए नैंसी उस बीच पर जाना चाहती थी। लेकिन नैंसी को उस विच का नाम नहीं पता लेकिन जिस गाड़ी में वह बैठी होती हैं उस गाड़ी का आदमी अपनी मां की फोटो दिखाता है जोकि उसी बीच पर वह बैठी होती हैं वह आदमी वहां का लोकल होता है इसीलिए उस बीच को जानता है.

The shallows Movie Story in hindi

वह जंगल से होता हुआ नैंसी को उस बीच पर ले जाता है यहां नैंसी के उसकी फ्रेंड को भी आना था। रात को ज्यादा एल्कोहल पीने की वजह से उनकी फ्रेंड जल्दी उठ नहीं पाती। वहां पर नैंसी को अकेले ही आना पड़ता है। अब नैंसी उसमें विच पर पहुंच जाती हैं जहां पर वह आना चाहती थी जहां पर कभी उसकी मॉम आई थी। और यह व्हिच बहुत खूबसूरत होता है। वह आदमी जो नैंसी को उस विच तक लेकर आया, वह नैंसी से पूछता है कि तुम वापस कैसे जाओगी। नैंसी कहती है कि मैं ऊबर से चली जाऊंगी। वह आदमी कहता है कि उबर क्या होता है दरअसल यहां पर लोगों को इन सब चीजों के बारे में नहीं पता। इस गाड़ी वाले आदमी ने नैंसी को लिफ्ट दी होती है। और नैंसी उसे शुक्रिया कहती है, और वह आदमी वहां से चला जाता है। यह व्हिच पूरी तरह से सुनसान होता है इस पे पूरे व्हिच पर सिर्फ दो ही लोग होते हैं जो पानी में सर्फिंग कर रहे होते हैं ।और नैंसी भी यहां पर सर्फिंग करने के लिए आई है। और वह अपने सर्फ को लेकर समुद्र में चली जाती है। सर्फिंग करने के लिए इन्हें ऊंची लहरों का इंतजार करना होता है जब वह ऊंची लहरों का इंतजार कर रही होती है। तो समुद्र में जो 2 लड़के पहले से सर्फिंग कर रहे होते हैं। वह नैंसी से बात करना शुरू कर देते हैं।

नैंसी उन्हें बताती है कि वह अमेरिका से है वह कहते हैं कि यहां पर अमेरिकन से बहुत कम आते हैं। नैंसी उनसे पूछती है कि यहां पर कुछ ऐसी चीज है, जो मुझे पता होना चाहिए। वह नैंसी को बताते हैं कि समुंद्र की बीच में दो चट्टानें हैं। जो दिन में एक बार पूरी तरह से पानी में डूब जाती हैं जब पानी का लेवल अपने आप ही बढ़ता है और वहां पर बहुत सारी जेलीफिशेज भी है जो कि बहुत ही खतरनाक है। क्योंकि वह डंक मारती हैं। और अब समुंद्र में ऊंची ऊंची लहरें आना शुरु कर देती हैं और यह तीनों के 3 समुंद्र में सर्फिंग करना शुरू कर देते हैं। यह तीनों बहुत इंजॉय करते हैं। खास तौर पर नैंसी क्योंकि वह अमेरिका से यहां पर इस बीच को देखने और सर्फिंग करने के लिए आई है। वह बहुत देर तक सर्फिंग करती है। इसके बाद वह व्हिच पर आ जाती है। और वह अपनी सिस्टर को अमेरिका कॉल करती है, और जब वह अपनी सिस्टर से बात कर रही होती है। तभी उसके फादर उसके सिस्टर से फोन ले लेते हैं। और वह नैंसी से बात करना शुरू करते हैं। वह नैंसी को कहते हैं कि घर वापस आ जाओ। और अपनी मेडिकल की पढ़ाई को कंटिन्यू करो। लेकिन नैंसी ऐसा नहीं करना चाहती है।

The shallows Movie Story in hindi

उसने अपनी मेडिकल की पढ़ाई छोड़ दी है। क्योंकि उसकी मां की मौत कैंसर से हुई।और इसके बाद नैंसी बुरी तरह से टूट गई है। उसके पिता नैंसी को समझाना चाहते हैं। वह नैंसी को कहते हैं। तुम अपनी मां को अपनी पढ़ाई छोड़ने की वजह बना रही हो तो, यह बिल्कुल गलत है, क्योंकि तुम्हारी मां एक फाइटर थी। नैंसी कहती है कि फिर भी वह हम सब को छोड़ कर चली गई। वह अपने पिता से कहती है, कि मैं जल्दी आप से मिलूंगी। उसके पिता कहते हैं कब? नैंसी कहती है, मुझे नहीं पता। दरअसल नैंसी यहां पर इमोशनल हो जाती है। और वह फोन को डिस्कनेक्ट करके वापस एक बार फिर से सर्फिंग करने के लिए निकल पड़ती है।और कुछ देर तक सर्फिंग करने के बाद यहां पर जो 2 लड़के होते हैं। वह उसे कहते हैं की रात होने वाली है।हमें वापस चलना चाहिए लेकिन नैंसी कहती है, कि मैं कुछ देर और समुंद्र में सर्फिंग करूंगी। वे दोनों समुंद्र से बाहर निकल जाते हैं। और नैंसी यहां पर लहर का इंतजार कर रही होती है।

नैंसी को ऐसा लगता है कि पानी में कुछ है। और तभी पानी से डॉल्फिन निकलती है। और नैंसी उसके पीछे-पीछे समुद्र के और भी अंदर चली जाती है। वह वहां पर देखती है कि एक बहुत बड़ी व्हेल मछली है, जो की मरी हुई है। और उसके ऊपर बहुत सारे पक्षी भी बैठे हुए हैं। और यहां पर लहर एक बार फिर से आ जाती है।और नैंसी उस पर सर्फिंग करना शुरू कर देती है। जब वह सर्फिंग कर रही होती है तभी उससे कोई चीज टकराती है और वह बहुत बुरी तरह से पानी के अंदर जाकर गिर जाती है। इससे उसका वोट भी उससे अलग हो जाता है।

नैंसी बहुत मुश्किल से ऊपर आती है वह अपने वोट को पकड़ लेती है। और जब वह वोट के ऊपर चल रही होती है तभी पानी के अंदर से कोई चीज उसे पानी में खींच लेती है और पानी में चारों तरफ खून ही खून दिखता है। नैंसी एक बार फिर से ऊपर आ जाती है और उस व्हेल मछली की तरफ करना शुरू कर देती है जो उससे सबसे करीब है क्योंकि बीच यहां से बहुत दूर है और जब नैंसी व्हेल मछली की तरफ तैर रही होती है वह जीव उसका पीछा कर रहा होता है इससे पहले कि वह जीव नैंसी तक पहुंचता नैंसी व्हेल मछली तक पहुंचकर उसके ऊपर चढ़ जाती है नैंसी का पैर उस जीव ने बहुत बुरी तरह से काट दिया होता है उसके जांग से ब्लड निकल रहा होता है नैंसी बड़ी मुश्किल से अपने पैर को बनती है वह एक मेडिकल स्टूडेंट्स है इसीलिए उसे पता है कि पैर को कपड़े से बांधने से खून का बहाव कम हो जाता है यहां पर जो दो लड़के नैंसी के साथ सर्फिंग कर रहे होते हैं अब वह वापस जा रहे होते हैं और नैंसी व्हेल मछली के ऊपर चढ़कर उन दोनों को हाथी लाती है और आवाज लगाती है लेकिन वह नैंसी की तरफ देखते नहीं है क्योंकि वह नैंसी से इतना दूर होते हैं की वह नैंसी की आवाज सुन ही नहीं सकते और वह दोनों अपनी गाड़ी से वहां से निकल जाते हैं और अब नैंसी इस सुनसान इलाके में समुद्र के बीच में एक मरी हुई व्हेल मछली के ऊपर फंस चुकी है वह पानी में नहीं जा सकती नहीं तो वह जीव पानी में नैंसी को मार देगा और ना ही यहां पर कोई और है जो नैंसी की मदद कर सकता है और कुछ ही घंटों में अब रात भी होने वाली है.

The shallows Movie Story in hindi

नैंसी पानी में चारों तरफ देखती है की उसके एक तरफ चटाने हैं जो पानी से थोड़ी ऊपर निकली हुई है और दूसरी तरफ एक वोट है जिसे पानी में से लगाया जाता है ताकि लोगों को पानी के लेवल का पता लग सके जिसे नीचे जंजीरों से बांधा हुआ होता है और तभी से देखती है कि सामने से एक बहुत बड़ी शार्क उसी की तरफ आ रही होती है और यह वही शार्क है जिसने उसके पैर को जख्मी किया। और वह सार्क व्हेल मछली पर टक्कर मारती है जिसके ऊपर नैंसी बैठी हुई है। शार्क मछली नैंसी को मारना चाहती है नैंसी उस रफ्तार ना शुरु करती है जिस तरह पत्थर है और वह वाइट शार्क नैंसी का पीछा करती है इससे पहले कि वह वाइट शार्क नैंसी तक पहुंचती नैंसी पत्थर के ऊपर चढ़ जाती है यहां पर एक पक्षी भी होता है जो इसी टक्कर में घायल हो गया होता है जो व्हेल मछली के ऊपर था और इसका एक पंख जख्मी है इसीलिए अब यह उड़ नहीं सकता और नैंसी के साथ यह पक्षी भी यहां पर फंस चुका है सार्क के काटने से नैंसी के पैर का मांस बुरी तरह से फट चुका होता है इसीलिए वह अपने कान की इयररिंग्स निकालती है और उस इयररिंग्स को वह अपने पैर के उस हिस्से पर लगाती है। जहां पर उसका मांस फटा हुआ होता है। इससे उसे बहुत दर्द होता है । वह एक तरह का स्टिच लगाती है। जिसमें वह अपने इयररिंग्स का इस्तेमाल करती है। उसके पास जो जैकेट होती है। वह उस जैकेट को अपने पैर पर बांध लेती है। धीरे-धीरे अब पूरी तरह से रात हो चुकी होती है।

तभी वह देखती है कि उसका सर्फिंग बोट पानी में है। और नैंसी उस बोट को वापस लाना चाहती है वह चारों तरफ देखती है। वहां पर वाइट शार्क कहीं भी नहीं होती।और वह पानी में उतर कर धीरे धीरे उस बोर्ड की तरफ जाना शुरु करती है। और तभी वह सामने देखती है, कि वह वाइट शार्क उसी की तरफ आ रही होती है। वह जल्दी जल्दी वापस आती है। और वह एक बार फिर से पत्थर पर चढ़ जाती है। जिससे नैंसी को पैर में बहुत दर्द होता है। अब सुबह हो जाती है। और तभी नैंसी देखती है। कि बीच पर एक शराबी लेटा हुआ है। नैंसी उसे जोर जोर से आवाज लगाती है। यह आदमी नैंसी से ज्यादा दूर नहीं होता। इसीलिए नैंसी की आवाज वह सुन लेता है। नैंसी उसे इशारे से कहती है, कि वहां पर मेरा बैग है। जिसमें फोन है, तुम किसी को फोन करो। उस आदमी को नैंसी का बैग मिल जाता है और वह उसके फोन और पैसे अपनी जेब में रखकर बैग टांग कर वहां से जाने लगता है। यानी कि वह उसका सामान चुरा रहा है। और तभी वह पानी में दिखता है, कि नैंसी का सर्फिंग बोट भी है। और वह सोचता है कि मैं इसे भी चोरी करके यहां से ले जाऊंगा। वह पानी में जाता है, और उसके सर्फिंग बोट तक पहुंच जाता है। और जब वह उसे वापस लेकर आ रहा होता है। तभी शार्क उस पर हमला कर देती है। और उस आदमी को मार देती है। और अब यहां नैंसी के पास मात्र 6 घंटे हैं, क्योंकि 6 घंटों के बाद हाई टाइड हो जाएगा। जिससे समुंद्र का लेवल बढ़ जाएगा। और जिस पत्थर के ऊपर नैंसी ने आसरा लिया है। वह पत्थर पूरी तरह से पानी में डूब जाएगा। और तब उसके पास शार्क से बचने का कोई भी रास्ता नहीं होगा।

लेकिन नैंसी की किस्मत अच्छी होती है। कुछ ही देर बाद यहां पर वही दो लड़के आ जाते हैं। जिनके साथ 1 दिन पहले उसने सर्फिंग की है, और वह पानी में उसी की तरफ आ रहे होते हैं। नैंसी चिल्ला चिल्ला कर उन्हें कहती है, कि यहां पर मत आओ यहां पर शार्क है। वह बोलते हैं कि चिंता मत करो यहां पर कोई शार्क नहीं है। और तभी उन दोनों में से एक लड़के के ऊपर शार्क हमला करती है। और उसे पानी के नीचे ले जाती है। यह देखकर दूसरा लड़का नैंसी की तरफ जल्दी-जल्दी बढ़ना शुरू करता है। क्योंकि उसे किसी भी कीमत पर पत्थर तक पहुंचना होगा। वह नैंसी तक पहुंच जाता है नैंसी उसके हाथ पकड़ लेती है। उसे ऊपर वह खींची रही होती है। और तभी शार्क उसे पानी के नीचे खींच लेता है। और इस तरह से नैंसी की एक उम्मीद जो उसे कुछ देर पहले दिखी थी वह पूरी तरह से खत्म हो जाती है।

अब नैंसी के पास मात्र आधा घंटा बचा होता है। और आधे घंटे के अंदर वह यहां से नहीं निकली तो हाई टाइड हो जाएगा। और यह पूरा पत्थर पानी के अंदर डूब जाएगा। और नैंसी शार्क को अबजरब करना शुरू कर देती है। जो उसके चारों तरफ चक्कर लगा रही होती है । नैंसी देखती है कि अगर वह पानी में उतरती है। तो उसके पास मात्र 30 सेकंड होग। और 30 सेकेंड के अंदर सार्क उस तक पहुंच जाएगी। उसे पानी में एक हेलमेट दिखता है। और उस हेलमेट में ऊपर एक कैमरा लगा होता है। दरअसल जो भी सर्फिंग करते हैं। उनके पास एक हेलमेट होता है। और हेलमेट के ऊपर कैमरा लगा होता है।जो पास ही के एक पत्थर के पास होता है। जो लगभग डूबने वाला होता है। और नैंसी के पास 30 सेकंड है, उस पत्थर तक पहुंचने के लिए। नैंसी तैरती हुई उस पत्थर तक पहुंच जाती है। लेकिन कैमरा उसके हाथ नहीं लगता और शार्क भी उसकी तरफ आ रही होती है। और शार्क पत्थर के ऊपर आने की कोशिश करती है, क्योंकि पत्थर के ऊपर भी थोड़ा थोड़ा सा पानी है। और इस वजह से नैंसी पत्थर से नीचे गिर जाती है। और शार्क भी उस पर हमला करना चाहती है। लेकिन नीचे नुकीले पत्थर है, नुकीली झाड़ियां है, जिसमें शार्क फंस जाती है। और तब नैंसी वापस उसी पत्थर पर आ जाती है। जहां पर वह पहले थी और वह कैमरे में मैसेज रिकॉर्ड करती है। जहां वह बताती है, कि यहां पर एक व्हेल मछली मरी हुई है और पानी में एक शार्क है। शायद मैं इस शार्क के खाने के बीच में आ गई। इसीलिए वह मुझ पर हमला कर रही है। लेकिन ऐसा नहीं होता इस सार्क ने पहले भी कई लोगों को मारा हुआ है। और इसके बाद वह अपने पिता के लिए और अपनी बहन के लिए एक मैसेज रिकॉर्ड करती है। वह कहती है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं तुम दोनों को इतना याद करूंगी। आप लोग मेरी चिंता मत करना। मैं यहां पर अकेली नहीं हूं। यहां पर एक पक्षी मेरे साथ है और वह उन्हें उस पक्षी को दिखाती है। जो पत्थर पर उसके साथ फस चुका है। इसके बाद वह अपने डैड को कहती है, की पिताजी मैं उस बोट तक पहुंचने की कोशिश करूंगी। चाहे कुछ भी हो जाए मैं लड़ना नहीं छोडूंगी। जैसा मॉम ने सिखाया था। और अब वह उस कैमरे को हेलमेट के साथ पानी में बहा देती है, ताकि वह किनारे तक पहुंच जाए। और यह मैसेज उसके परिवार तक पहुंच जाए। और यहां पर जो पक्षी होता है। नैंसी ने उसके पंख को ठीक कर दिया होता है। दरअसल वह डिसलोकेट हो गया होता है। लेकिन भी वह नहीं सकता इसीलिए वह पक्षी को एक सर्फिंग बोर्ड के टुकड़े पर रखकर उसे पानी में बहा देती है ताकि वह किनारे तक पहुंच जाए.

The shallows Movie Story in hindi

अब नैंसी के पास कुछ ही मिनट है कुछ ही मिनट के बाद यह पत्थर पानी में पूरी तरह से डूब जाएंगे और अगर नैंसी को बचना है तो उसे सामने वोट तक पहुंचना पड़ेगा लेकिन वह यहां से 1 मिनट की दूरी पर है और 30 सेकेंड के अंदर शार्क उस तक पहुंच जाएगी लेकिन उसके पास और कोई दूसरा चारा नहीं होता है और अब वह पानी में कूदने की तैयारी कर रही होती है क्योंकि उसके पैर लगभग पानी में समुद्र में डूब चुके हैं और तभी वह देखती है कि वहां पर बहुत सारी जेलीफिश ऊपर की तरफ आती है और जेलीफिश के पास जो भी डरता है वह उसे डंक मारती हैं और नैंसी ने पानी में देखा था कि जब सार्क उसे मारने की आ रही थी तो पानी के अंदर की झाड़ियां होती हैं जो बहुत ही निकली थी वह उसे भी थी जिससे उसे बहुत तकलीफ होती है और नैंसी समझ जाती है कि अगर मैं जेलीफिश के आसपास करूं तो तो वह शार्क वहां पर नहीं आएगी और अब नैंसी पानी में कूद जाती है और शार्क भी उसकी तरफ बढ़ना शुरु करती है और ठीक 30 सेकंड के बाद उस तक पहुंच जाती है लेकिन तब तक नैंसी अपने आप को पानी के अंदर जेलीफिश के बीच में खुद को फंसा लेती है ताकि सांस तक ना पहुंच पाए और ऐसा होता भी है जब शार्क लगभग उस तक पहुंच गई होती है तो जेलीफिश के डंक से वह पीछे हट जाती है और नैंसी नीचे धीरे-धीरे तैयार कर उस बोर्ड के जंजीर तक पहुंच जाती है जो कि नीचे बहुत शार्प रोड से बंधा हुआ होता है और अब नैंसी ऊपर की तरफ करना शुरू कर दी है शार्क उसके पीछे एक बार फिर से आती है और नैंसी बोर्ड के सीईओ तक पहुंच जाती है और जब वह जल्दी जल्दी ऊपर चढ़ने के लिए कोशिश करती है तो एक रोड टूट जाती है इससे नैंसी सीधा शार्क के ऊपर गिरती है और वह उस फ्रॉड से उसे घायल कर देती है और जल्दी से वापस ऊपर चढ़ जाती है इस इस बात से सड़क पूरी तरह से बौखला जाती है और वह उस वोट पर हमला करती है लेकिन नैंसी अब ऊपर है और नैंसी की किस्मत एक बार और उसका साथ देती है उसे दूर एक कार्गो शिप दिखता है नैंसी फ्लेयर गन से उन्हें इशारा करती है जो कि उस वोट पर होता है वह फ्लेयर गन आसमान में चलाती है लेकिन तब तक कार्गो शिप मोड़ चुका होता है और वह उसकी फ्लेयर गन को नहीं देख पाते हैं और यहां शार्क उस बोट को गिराने की कोशिश करती है जिसके ऊपर नैंसी है.

तभी वह देखती है कि व्हेल मछली के आस पास बहुत सारा ऑयल है दरअसल मरी मरी हुई वेल के अंदर से ऑल निकलता है और जब शार्क ऑल के ऊपर से होती हुई नैंसी की तरफ बढ़ रही होती है तो नैंसी फ्लेयर गन ऑयल के ऊपर चला देती है इससे शार्क के बॉडी में आग लग जाती है हालांकि पानी में जाने के बाद शार्क के ऊपर लगी आग बुझ जाती है लेकिन अब शार्क पूरी तरह से भड़क चुकी है और वह उस बॉय पर हमला कर देती है को दांतों से पकड़ कर नीचे पानी में गिरा देती है। और नैंसी भी अब पानी में है। लेकिन नैंसी अपने आप को सुरक्षित करने की के लिए वोट के चारों तरफ जो लोहे के ब्लॉक होते हैं। वह उसके बीच में चली जाती है लेकिन अब सर का गुस्सा पूरी तरह से भड़क उठा है। वह उसको नीचे खींचना शुरू कर दी है। अपने दांतो से काटना शुरु करती है तभी नीचे नैंसी देखती है कि वोट की जो जंजीर होती है। वह नीचे लोहे की रॉड से बंधी होती है। अब नैंसी के दिमाग में एक आईडी आता है वह पानी में कुद जाती है। और जंजीर के उस हिस्से को खींचना शुरू कर देती है, जो बॉय के ऊपर बंधी होती है दरअसल इस के स्क्रू ढीले हो चुके होते हैं। वही सार्क का दांत भी बोय के साथ फंस चुका होता है। और नैंसी बड़ी मुश्किल से इस जंजीर को खींच लेती है। यानी वह से अलग कर देती है। जंजीर भारी होती है इसीलिए वह उसे पानी के अंदर खींचना शुरू कर देती है। अब शार्क भी वहां से छूट चुकी होती है। और वह नैंसी का पीछा करना शुरू कर दी है। नैंसी बड़ी तेजी से नीचे जा रही होती है, सार्क उसके पीछे होती है, और इससे पहले की नीचे जो लोहे की बड़ी-बड़ी रोड होती हैं। नैंसी का शरीर उस से टकराता है और वह लोहे लोहे की जंजीर को छोड़ देती है और वहां से अलग हो जाती है लेकिन शार्क इतनी जल्दी घूम नहीं पाती और वह लोहे के उन बड़ी शार्क रोड के साथ टकरा जाती है। जो उसके मुंह और शरीर के आर पार हो जाते हैं। और इस तरह से इस खूंखार सार्क का अंत हो जाता है।

The shallows Movie Story in hindi

अगले पल यह दिखाया जाता है, कि नैंसी व्हिच किनारे तक पहुंच गई होती है। यहां पर एक आदमी भी उसे बचाने के लिए पहुंच जाता है, क्योंकि जिस कैमरे में नैंसी ने मैसेज रिकॉर्ड किया था। वह किनारे तक पहुंच गया था। वह एक बच्चे को मिला था। और वह अपने डैड को यहां पर बुला कर ले आया और इस तरह से नैंसी के हिम्मत की वजह से ना हारने की जज्बे की वजह से वह इस मुश्किल घड़ी से निकल जाती है। और इसी के साथ यह कहानी खत्म हो जाती है।

इस तरह हमें मुश्किल समय में कभी घबराना नहीं चाहिए धैर्य रखना चाहिए उस समय से फाइट करना चाहिए धैर्य के साथ।

यह Story आपको कैसी लगी comment करके जरुर बताएं. इस तरह की Movie Stories पड़ने के लिए Subscribe करें.

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.