0
(0)

The Piper Hollywood Movie Story in hindi

यह कहानी है एक पिता और बेटे की। पिता का नाम विलियम होता है। विलियम के पैर में कुछ खराबी है, वह लंगड़ा कर चलता है। और उसका बेटा जिसका नाम क्रिस्टोफर है। उसे टीवी की बीमारी है। दरअसल ये वक्त सन 1950 का होता है। यह वह वक्त था जब कोरियन युद्ध खत्म हुआ था। ये वह वक्त था, जब टीवी की बीमारी एक बड़ी बीमारी मानी जाती थी। क्योंकि इसका इलाज इतना आसान नहीं था। इसीलिए विलियम और उसका बेटा एक सफर में होते हैं। दरअसल यह दोनों एक गांव जा रहे हैं जिसका नाम सियोल है। क्योंकि वहां पर एक अमेरिकन डॉक्टर हैं जिसने विलियम से कहा था, कि अगर वह 1 महीने के अंदर वहां पहुंच जाता है, तो वह उसके बेटे का इलाज कर देंगे। इसीलिए दोनों जल्द से जल्द वहां पहुंचना चाहते हैं। रास्ते में रात को यह दोनों एक जगह रुक जाते हैं। वहां पर क्रिस्टोफर अपने पिताजी को कहता है कि जब हम सियोल पहुंच जाएंगे तो मेरे लंगस की जो बीमारी है, वह ठीक हो जाएगी। यह सुनकर विलियम अपने बेटे को डांटता है, और कहता है, कि तुम्हें कोई बीमारी नहीं है। तुम्हें बस नॉर्मल खांसी है। और बहुत जल्दी वह ठीक हो जाएगी। क्रिस्टोफर अपने पिताजी से कहता है, कि मैं बीमार हूं मेरी आंखें कमजोर है। साथ ही साथ मेरे दांत भी खराब है।उसके पिताजी कहते हैं कि तुम्हारी दांतो को क्या हुआ। क्रिस्टोफर कहता है कि मेरे दांत हिल रहे हैं।

Hollywood Top Movies in hindi

उसके पिताजी कहते हैं कि दांत तो मैं तुम्हारे कल निकाल दूंगा।दरअसल इन दोनों बाप बेटे के बीच में बहुत अच्छी बॉन्डिंग होती है। यह दोनों एक दूसरे की दुनिया है। अगली सुबह यह दोनों यहां से आगे निकल जाते हैं। यह एक गांव में पहुंचते हैं। जब गांव में लोग इन्हें देखते हैं तो घबरा जाते हैं। दरअसल इन गांव में बहुत कम लोग बाहर से आते हैं। यहां पर एक आदमी होता है, जो इस गांव का मुखिया है। वह इन दोनों को अपने घर ले जाता है। और दोनों को खाना खिलाता है। मुखिया विलियम से पूछता है कि तुम्हारी पत्नी कहां है।विलियम बताता है, कि युद्ध के दौरान में उसे बचा नहीं सका। क्योंकि मेरा एक पैर खराब है। अच्छा होता कि वह बच जाती और मैं मर जाता। वह मुखिया से पूछता है, कि क्या मैं अपने बेटे के साथ एक-दो दिन यहां रुक सकता हूं। क्योंकि इसकी तबीयत अच्छी नहीं है। हमें सियोल पहुंचना है। मुखिया विलियम से पूछता है, कि तुम सियोल क्यों जाना चाहते हो। विलियम उसे बताता है कि वहां पर एक अमेरिकन डॉक्टर है, जो मेरे बेटे का इलाज कर सकता है। उसने मुझे एक पत्र भी दिया है। वह उस पत्र को मुखिया को दिखाता है। जरूर इसमें उसका एड्रेस लिखा हुआ है। दरअसल इसमें इंग्लिश में लिखा होता है। इंग्लिश इन दोनों में से किसी को भी नहीं आती। लेकिन मुखिया उसे झूठ बोल देता है, वह कहता है कि हां इसमें पता लिखा हुआ है। दरअसल यह पत्र जिसने दिया था, वह विलियम से झूठ बोला था। हो सकता है, उस गांव में कोई डॉक्टर हो ही ना। विलियम मुखिया से कहता है, कि आप मुझे यहां पर कुछ दिनों तक रुकने की इजाजत दे दीजिए। मुखिया कहता है ठीक है। इस बात से विलियम बहुत खुश होता है। वह मुखिया को धन्यवाद देता है। अब विलियम बाहर जाता है, जहां पर गांव के बहुत सारे लोग होते हैं। विलियम खुश है, इसीलिए वह बांसुरी बजाना शुरू करता है। और विलियम इतनी खूबसूरत बांसुरी बजाता है, कि वहां पर जितने भी छोटे-छोटे बच्चे होते हैं, वह सब के सब मोहित हो जाते हैं। यहीं पर एक औरत को दिखाया जाता है, जो अंडे बना रही होती है।

Hollywood Top Movies Story in hindi

जब वह एक अंडा फोड़ती है, तो उसके अंदर से पूरा मटेरियल लाल रंग का निकलता है। इस बात से वहां पर सब लोग डर जाते हैं। तभी वहां पर मुखिया जाता है। मुखिया कहता है कि यह तो खुशी की बात है। यह अंडा इस बात का संकेत करता है यह हमारे गांव की नई शमन है। शमन उसे कहा जाता है, जो देवी देवताओं की तरह लोगों का मार्गदर्शन करते हैं। यानी त्योहारों के दिन, पूजा पाठ के दिन, जिस इंसान के अंदर देवी देवता आते हैं, उसे शमन कहा जाता है। यहां पर मुखिया के बारे में यह दिखाया जाता है, कि वह कुछ भी बोल देता है, उसे किसी बात का नॉलेज नहीं है। अब मुखिया विलियम को अकेले में बुलाता है। वह कहता है, कि तुम किसी को यह बात नहीं बताओगे कि झूठ खत्म हो चुका है। इस बात की सच्चाई किसी को पता नहीं चलना चाहिए। विलियम को उसकी बात माननी पड़ती है। अब एक जगह गांव के बहुत सारे लोग इकट्ठा होते हैं। वहां पर मुखिया विलियम को ले जाता है। वह सब को बताता है, कि विलियम युद्ध में थे, और उनका पैर जख्मी हो गया था, इसीलिए यह ठीक से नहीं चल पाते हैं। इन्हें अमेरिकंस की गोली लगी थी। यहां पर जितने भी लोग होते हैं, यह सब के सब यह जानना चाहते हैं, कि बाहर की दुनिया में क्या हो रहा है। युद्ध खत्म हुआ कि नहीं। लेकिन मुखिया विलियम को कुछ भी बोलने नहीं देते। वह सब को यह बताते हैं, कि कल सुबह विलियम गांव से चले जाएंगे। इन्हीं लोगों के बीच में से एक आदमी बोलता है, कि मुखिया 1 साल से ज्यादा हो चुका है, अब स्थिति और भी खराब हो चुकी है, हमें कुछ ना कुछ करना पड़ेगा। इस बात पर मुखिया को गुस्सा आ जाता है। वह कहते हैं, कि मैं कोशिश कर रहा हूं। वह कहते हैं कि किसी के अंदर हिम्मत है तो तुम लोग कोशिश कर लो। लेकिन कोई भी आगे नहीं आता। विलियम का बेटा क्रिस्टोफर बोलता है, कि मेरे पिताजी कोशिश करेंगे। विलियम अपने बेटे का मुंह बंद कर देता है।और क्रिस्टोफर के बीच में बोलने की वजह से सबसे माफी मांगता है। विलियम सबसे पूछता है, कि अगर मैं गलत नहीं हूं, तो जो मैं सोच रहा हूं, क्या इस गांव की प्रॉब्लम वही है।

Hollywood Top Movie Stories in hindi

एक आदमी बोलता है, कि क्या। विलियम बोलता है कि चूहे। क्योंकि विलियम ने इस गांव में बहुत सारे चूहे देखे थे। जो इंसानों से भी नहीं डरते। इनमें से एक आदमी बोलता है, कि हां चूहे इस गांव की सबसे बड़ी प्रॉब्लम है। इस बात पर विलियम को हंसी आती है। यहां पर मुखिया का बेटा भी होता है, वह कहता है कि तुम्हें हंसने की जरूरत नहीं है। यह कोई छोटी मोटी प्रॉब्लम नहीं है। हमने उन्हें हर तरह के जहर देने की कोशिश की, लेकिन उन पर जहर का भी कोई असर नहीं हुआ। उन्हें तुम इतना कमजोर मत समझना। तभी इनमें से एक आदमी कहता है कि मिस्टर पाइपर अगर आपके पास कोई सलूशन है, तो हमें बताइए। वह आदमी विलियम को पाईपर इसलिए बोलता है, क्योंकि यह बांसुरी बहुत अच्छी बजाता है। मुख्य कहता है कि इन्हें परेशान करने की जरूरत नहीं है। यह कल सुबह यहां से जा रहे हैं। क्योंकि मुख्यिया नहीं चाहता कि यहां पर विलियम एक और दिन भी रुके। लेकिन विलियम कहता है, कि आपने मेरी बहुत मदद की है। मैं भी आपकी मदद करना चाहता हूं। और इसके बाद विलियम बांसुरी बजाता है। जैसे ही वह बांसुरी बजाता है तो सब को महसूस होता है, कि चूहों के अंदर कुछ हलचल पैदा हो गई हैं।मुखिया विलियम से कहता है कि अगर तुमने चूहों को भगा दिया तो मैं तुम्हें इनाम में एक गाय दूंगा। अगले दिन से विलियम पूरे गांव का निरीक्षण करना शुरू कर देता है। वह देखता है कि हवा किस तरफ चलती है। एक चूहे को भी पकड़ता है, ताकि वह समझ सके कि यह क्या खाते हैं और क्या नहीं खाते हैं। किन चीजों से डरते हैं। तभी वह देखता है, कि मुखिया का बेटा चूहों को मांस खाने के लिए दे रहा है। यह देखकर वह हैरान हो जाता है।रात में जब वह अपने बेटे के साथ मुखिया के यहां खाना खाने जाता है, तो वह मुखिया से इस बारे में पूछता है। मुखिया उन्हें बताता है, कि जब शुरु-शुरु में यहां पर चूहे आए, तो हमने उन्हें भगाने के लिए जहर दिया। बहुत सारी अलग-अलग दवाई दी। लेकिन उनके ऊपर किसी भी चीज का असर नहीं हुआ। और धीरे-धीरे चूहे और भी ज्यादा अग्रेसिव होना शुरू हो गए।

Hollywood Movies Story in hindi

उन्होंने एक बार एक बिल्ली को खाया। इसके बाद उन्हें मांस की जरूरत थी। लेकिन तभी हमें खबर मिली कि यहां पर चाइनीस फौजी आने वाले हैं। और हम सब के सब गांव छोड़ कर चले गए। लेकिन कुछ लोग गांव में ही रह गए। क्योंकि वे लोग बीमार थे। इनके साथ एक लड़की भी यही रह गई। यह लड़की शमन थी। और जब हम गांव में वापस लौट कर आए तो यह सब के सब मर चुके थे। इन सबको चाइनीस फौजियों ने नहीं मारा क्योंकि वे लोग यहां तक पहुंचे ही नहीं थे। दरअसल उन सब को चूहों ने खा लिया था। इसीलिए हम लोग चूहों को मांस देते हैं। ताकि वे किसी इंसान को मारकर ना खाएं। अब अगले दिन यह दिखाया जाता है। कि विलियम पूरे गांव में पाउडर का एक जाल बिछा देता है। दरअसल यह दो अलग-अलग तरह के पाउडर थे। जिसमें एक पाउडर को जलाने से सारे चूहे अपने बिल से बाहर निकल जाएंगे। और दूसरा वह पाउडर होता है, जो चूहों को बहुत पसंद होता है। और विलियम उस पाउडर को इस तरह से बिछाया होता है, कि वह सीधा एक गुफा तक जाती है। जब सारे चूहे बाहर आ जाएंगे और इस पाउडर को खाने के लिए उसके पीछे पीछे जाएंगे, तो सब के सब उस गुफा के अंदर चले जाएंगे। और उस वक्त विलियम गुफा का मुंह पत्थर से बंद कर देगा। और इस तरह से चूहों से इस पूरे गांव को आजादी मिल जाएगी। दरअसल चूहों की वजह से यहां पर बीमारी भी फैल रही होती है। विलियम उस पाउडर को जलाता है जिससे धूंआ फैलना शुरू हो जाता है। लेकिन एक भी चूहा बाहर नहीं आता। यहां पर मीसुक भी होती है। मीसुक वही लड़की होती है, जिसने अंडा फोड़ा था। उसके हाथ में एक घुंघरू होता है, जिससे वह बजाना शुरू कर देती है। तभी यह दिखाया जाता है, कि गांव में जितने भी चूहे छुपे होते हैं, वह सब के सब बाहर आ शुरू कर देते हैं। जिस तरह से विलियम ने पाउडर बिछाया था, चूहे उसी तरह गुफा की तरफ जाना शुरु कर देते हैं।

Hollywood Movie Stories in hindi

यह बहुत तेजी से भाग रहे होते हैं। विलियम भी उनके पीछे भागता हैं। लेकिन विलियम लंगड़ा कर चलता है, इसलिए वह वक्त पर वहां नहीं पहुंच पाता। वह देखता है, कि चूहे तो अंदर चले गए, लेकिन वह पत्थर बंद करने में सक्षम नहीं हो पाता। वह गिर जाता है। लेकिन इससे पहले कि चूहे बाहर वापस आते, विलियम का बेटा क्रिस्टोफर वहां होता है, वह लकड़ी के सहारे उस दरवाजे को बंद कर देता है। और इसके बाद विलियम पत्थर से उस गुफा का दरवाजा बंद कर देता है। इस तरह से वह पूरे गांव को चूहों से निजात दिलवा देता है। विलियम और उसका बेटा क्रिस्टोफर बांसुरी बजाते हुए गांव आते हैं। रात में यहां पर जश्न मनाया जाता है। जहां पर विलियम डांस करता है। जब सब सो जाते हैं, तो विलियम और मीशूक दोनों एक जगह बैठे होते हैं। यह दोनों एक दूसरे को पसंद करना शुरू कर देते हैं। जिस तरह से विलियम की वाइफ मर चुकी है उसी तरह मीशुक के पति भी युद्ध में मारे जा चुके हैं। विलियम उससे बोलता है, कि जब हम यहां से जाएंगे, तो तुम भी हमारे साथ चलना। मिसुक नहीं जाना चाहती, क्योंकि उसे लगता है कि बाहर युद्ध चल रहा है। तभी मीसुक देखती है, कि वहां से मुखिया जा रहा होता है। वह समझ जाती है, कि मुखिया ने उन्हें देख लिया है। और वह वहां से निकल जाती है। उसी रात यह दिखाया जाता है कि मिशु के पास चीफ आता है। वह उससे पूछता है, कि क्या तुम उसके साथ जाने वाली हो। मिशू कहती है कि नहीं। मुखिया मिशू को परेशान करता है। वह कहता है कि तूम एक शमन का रोल प्ले करो। अगर तुमने ऐसा नहीं किया तो, फिर मैं तुम्हें दूसरा काम दूंगा। और इसके बाद मुख्यि वहां से चला जाता है। दरअसल मुखिया ने जो विलियम को कहानी सुनाई थी, कि वह लोग गांव छोड़कर चले गए थे और बाद में जब वापस आए तो यहां पर जितने भी लोग थे और जो शमन थे वह सब के सब मारे जा चुके थे। लेकिन सच्ची कहानी यह होती है, कि चाइनीज सेना के डर से मुखिया और सभी लोग अपना गांव छोड़कर भाग गए थे। यह गांव पहले से कोरियों का था। जहां पर एक समन भी रहती थी। मुखिया और उसके लोग यहां पर रहने वाले कोरियों से जिनका या गांव था। और शमन से आग्रह करते हैं। कि जब तक युद्ध खत्म नहीं हो जाता वह इन्हें यहां पर रुकने की इजाजत दे दे। और कोरियन इन्हें यहां पर रुकने की इजाजत दे देते हैं। लेकिन बाद में मुखिया और गांव वाले सभी कोरियन को एक गुफा में बंद कर देते हैं। और बाहर से पत्थर लगा देते हैं। जब वे लोग दोबारा उस गुफा के पास जाते हैं, तो वहां पर जितने भी चूहे थे, वे सभी कोरियन को मार चुके थे।

Hollywood Top Movie Stories in hindi

लेकिन शमन अभी भी जिंदा थी। शमन को गांव मिल ले आए। मुखिया उससे कहता है, कि अगर तुम चाहो तो तुम यहां पर रह सकती हो। लेकिन शमन उन सब को श्राप देती है। वह कहती है कि जिस रात आसमान में चांद नहीं होगा, जिस दिन सूरज नहीं निकलेगा। उस दिन तुम सबको एक बहुत भयानक मौत मिलेगी। तुम्हारे बच्चों को उसी गुफा में बंद कर दिया जाएगा। जहां पर तुम सब ने हमें किया था।और यह तब होगा जब इस गांव में एक मुसाफिर आएगा। और इसीलिए जब विलियम इस गांव में आया था, तो सभी गांव वाले हैरान हो गए थे। इसके बाद पूरे गांव वाले शमन को गुफा में डाल कर बाहर से आग लगा देते हैं। और उसी के बाद से गुफा के जितने भी चूहे थे, वह सब गुफा छोड़कर गांव के अंदर आ गए थे। कहानी अब अतीत से दोबारा वर्तमान में आती है। यहां पर यह दिखाया जाता है कि मुखिया गांव वालों को कन्वेंस करने में कामयाब हो जाता है, कि विलियम एक जासूस है। और इस गांव से चूहों को भगाने में शमन का बहुत बड़ा हाथ था। वहीं दूसरी तरफ यह दिखाया जाता है, कि विलियम और मिशू दोनों एक साथ होते हैं। विलियम मिशु को यहां से अपने साथ चलने के लिए मना लेता है। विलियम कहता है, कि मैं अपने इनाम के पैसे लेकर आता हूं। जैसा कि उसे मुखिया ने वादा किया था लेकिन मीशुक नहीं चाहती कि वह जाए। विलियम कहता है, कि नहीं वह मेरा हक है और मुझे जाना होगा। जब विलियम वहां जाता है, तो वहां पर मुखिया के साथ गांव वाले होते हैं। मुखिया उसे पैसे दिखाता है। और कहता है कि यह तुम्हारा इनाम है।

यह Story आपको कैसी लगी comment करके जरुर बताएं. इस तरह की Movie Stories पड़ने के लिए Subscribe करें.

और वह उन पैसों को एक जगह रख देता है और जैसे ही विलियम उस पैसे को उठाने वाला होता है, मुखिया का बेटा उसके उंगलियां काट देता है। दरअसल विलियम का जो कागज होता है, जिससे विलियम को यह लगता था कि यह डॉक्टर का पता है। मुखिया इस कागज को दिखाकर सबको यह बोलता है, कि यह अमेरिकन है यह हमारे देश का नहीं है। यह जासूस है। तभी वहां पर मिशुक भी आ जाती है। गांव वाले मिशुक से पूछने लगते हैं। उसे डर कर बोलना पड़ता है, कि हां यह एक अमेरिकन है और जासूस है। और मैंने इस गांव से चूहों को भगाया था। मुखिया उस कागज को फाड़ देता है जिस पर पता लिखा होता है। जिससे विलियम को बहुत दुख होता है। अब सभी गांव वालों को पूरी तरह यकीन हो चुका है कि विलियम एक जासूस है। तभी यह दिखाया जाता है, कि मीशुक दोबारा आती है। वह मरने वाली है, क्योंकि उसने अपने आप को खंजर मार लिया है। वह वही भविष्यवाणी दोबारा करती है, जो पिछली बार एक शमन ने की थी।

Hollywood Top Movies Story in hindi

इसके बाद वह मर जाती है।अब क्रिस्टोफर और उसके पिता विलियम को गांव से निकल दिया जाता है। इन्हें रास्ते के लिए थोड़े से चावल भी दे दिए जाते हैं। जब रास्ते में एक पेड़ के नीचे क्रिस्टोफर और उसके पिता आराम करते हैं, और जब विलियम की आंख लग जाती है, तो क्रिस्टोफर को याद आता है, कि उसके पिता की बांसुरी गांव में मुखिया ने ले ली है। मैं भागता हुआ गांव में जाता है चीफ के घर जाता है। और वहां से बांसुरी ले आता है। जब वह रास्ते में होता है, उसे भूख लगती है, उसके पास कुछ चावल होते हैं, जो मुखिया ने उन्हें दिए होते हैं। और क्रिस्टोफर उन्हें खा लेता है। दरअसल मुखिया ने इस चावल में जहर मिला दिया था। चावल खाने के बाद क्रिस्टोफर बहुत ज्यादा कमजोर पड़ जाता है। वहीं विलियम अपने बेटे को वहां ना पाकर उसी तरफ आता है। और वह देखता है उसका बेटा क्रिस्टोफर अपनी जिंदगी की आखिरी सांसे ले रहा है। वह समझ जाता है कि यह सब मुखिया ने किया है। वह चीखता है, चिल्लाता है, क्योंकि आज उसका सब कुछ छीन लिया गया। वह अपने बेटे की चिता को आग लगाते हैं।और यह दिखाया जाता है कि चांद अंधेरे में कहीं खो जाता है। आज आसमान में चांद नहीं है, जैसा की भविष्यवाणी किया गया था। इसके बाद विलियम अपने चेहरे पर उसी सफेद पाउडर को लगा लेता है। जिस पाउडर का इस्तेमाल उसने चूहों को यहां से भगाने के लिए किया था। वह उस गुफा के बाहर जाता है, जहां पर सारे चूहे बंद है। वह गुफा का पत्थर हटा देता है। सबसे पहले वह अपने शरीर का एक अंग देता है, और कहता है कि मैं तुम्हारा भोजन बनूंगा, लेकिन अभी नहीं इसके बाद वह बांसुरी बजाना शुरू करता है। और सभी चूहे उसके पीछे चलना शुरू कर देते हैं। चूहे कई दिनों से गुफा के अंदर बंद होने की वजह से भूखे हैं। विलियम इन सभी चूहों को गांव के अंदर ले आता है। यह चूहे पूरे गांव वालों पर अटैक कर देते हैं और सब को मार देते हैं।

Hollywood Top Movies Story in hindi

अब मुखिया विलियम के सामने होता है। विलियम उसे कहता है कि तुमने कहा था कि मैंने चूहे नहीं भगाएं। तुमने मुझे मेरा इनाम भी नहीं दिया। मेरा बेटा भी मारा गया। और अब मैं हिसाब बराबर करने के लिए आया हूं। अपने चारों तरफ देखो। जब मुखिया अपने चारों तरफ देखता है, तो वह देखता है कि वहां पर हजारों चूहे हैं। जो सब के सब उसे अपना भोजन बनाना चाहते हैं। विलियम अपनी बांसुरी बजाना शुरू कर देता है। सभी चूहे मुखिया पर अटैक करके उसे बुरी तरह से तड़पा तड़पा कर मार देते हैं। अगली सुबह यह दिखाया जाता है, कि गांव में सिर्फ छोटे बच्चे बचते हैं। यहां पर विलियम आता है। विलियम और बांसुरी बजाना शुरू करता है। और सभी बच्चे उसके पीछे पीछे चलना शुरू कर देते हैं। वह उन सभी बच्चों को उसी गुफा के बाहर ले जाता है, जहां पर कोरियन को बंद कर दिया गया था। इसके बाद सारे बच्चे गुफा के अंदर चले जाते हैं। और विलियम बाहर से पत्थर लगा देता है। और इसी के साथ यह कहानी यहीं पर खत्म हो जाती है। इस कहानी से हमें यह पता चलता है, कि जैसे को तैसा जरूर होता है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.