0
(0)

The Ninth Gate Movie Story in hindi

इस कहानी में जॉनी एक किताबों के डीलर होते हैं। यह ऐसी किताबें खरीदते हैं जो बहुत पुरानी होती हैं। वह ऐसे किताबें खरीदकर ऊंचे दामों में बेचता है। इसीलिए जॉनी को किताबों की उसके राइटर की बहुत ही अच्छी तरह से जानकारी होती है। एक बार जॉनी के पास एक आदमी आता है। यह आदमी बहुत अमीर होता है। इसके पास एक किताब होती जिसका नाम होता है The Ninth Gate.

यह किताब 17वीं शताब्दी की होती है। वह बोलता है, कि यह किताब मैंने अभी खरीदी है, लेकिन ऐसी तीन किताबें हैं, उन तीनों में से एक असली किताब है। वह अमीर आदमी कहता है कि तुम्हें यह पता लगाना है कि इन तीनों में से असली किताब कौन है। अब जॉनी को करना यह है उन दो लोगों को ढूंढे जिनके पास इसकी दो किताबें हैं और वहां जाकर वह तीनों किताबों को मैच करें। अगर इसकी कॉपियसली है फिर तो ठीक है। लेकिन अगर इनकी कॉपी नकली है, तो जॉनी को असली कॉपी को हासिल करके इस अमीर आदमी को देना होगा। हालांकि जॉनी इस काम को करना नहीं चाहता, लेकिन वह पैसे देख कर इस काम के लिए हां कर देता है। क्योंकि इसे इस काम के लिए बहुत पैसे मिल रहे हैं। अब जॉनी सबसे पहले उस आदमी के के पास जाता है जिस आदमी से उस आदमी ने यह वाली किताब खरीदी है जो अभी जॉनी के पास है। वहां जाकर जॉनी को यह पता चलता है, कि उस आदमी ने इस किताब को बेच कर आत्महत्या कर ली थी।

Hollywood Top Movie in hindi

जॉनी उस आदमी के वाइफ से मिलता है। जो उस बुक स्टोर का नाम बताती है जहां से या किताब खरीदी गई थी। अब जॉनी वहां से निकलता है। जॉनी को यह लग रहा है कि कोई उसका पीछा कर रहा है। अब जॉनी बुक स्टोर पर पहुंच जाता है जहां से यह किताब खरीदी गई थी। इस बुक स्टोर का मालिक जॉनी का दोस्त होता है। जॉनी अब समझ चुका है कि इस किताब में कोई खास बात है। इसलिए कोई उसका पीछा कर रहा है। इसीलिए वह उस किताब को अपने दोस्त को देकर वहां से चला जाता है। ताकि यह किताब उसके पास सुरक्षित रहे। अब बाद में जॉनी जब अपने दोस्त के पास जाता है तो वह देखता है, कि उसकी किसी ने हत्या कर दी है। उसे उल्टा टंगा गया होता है, और वह मर चुका है। जाहिर है किसी ने उस किताब के कारण उसके दोस्त को मारा है। जॉनी का दोस्त उस किताब को छिपा देता है जो की बाद में जॉनी को मिल जाती है। अब जॉनी उस किताब को लेकर स्पेन जाता है, क्योंकि उस किताब की दूसरी कॉपी स्पेन में है। वहां के बुक स्टोर में जाता है।बुक स्टोर के मालिक जॉनी को बताते हैं कि इन तीनों किताब में 27 पहेलियां हैं, यानी कि हर एक किताब में 9 पहेलियां हैं। हर किताब में 3 पहेलियां सही है और 6 पहेलियां गलत है। वे लोग बताते हैं कि एक किताब में जो 9 पहेलियां हैं, उसमें दो अलग तरह के सिग्नेचर है। Lcf वाली पहेली सही है। और AT वाली पहेली गलत है। एलसीएफ का मतलब है लुसिफर। इसमें लुसिफर है कौन। इस कहानी में लुसिफर एक शैतान है। और जो दूसरा है ए टी वह इस किताब के लेखक का नाम है। उस समय यह भी अफवाहें थी कि जो लुसिफर है वही इस किताब का लेखक है और उसी ने खुद 3 पहेलियों को डिजाइन किया है जो पहेलियां सही है। इसके बाद जॉनी उस जगह पर जाता है जहां इसकी दूसरी कॉपी है।

Hollywood Top Movie Story in hindi

यह कॉपी एक बुजुर्ग इंसान के पास है। जॉनी उस से कॉपी मांगता है और अपने किताब की तुलना उस हिसाब से करता है। जो अभी-अभी उसने बुजुर्ग आदमी से लिए हैं। जब वह दोनों किताब की तुलना करता है, तो उसे पता चलता है, जो किताब उसके पास है, और जो किताब उस बुजुर्ग आदमी के पास है, इन दोनों किताबों में एक बहुत बड़ा डिफरेंस है। यानी जो किताब जॉनी के पास है उसमें चित्र नंबर 3 आठ और नौ पर लुसिफर के सिग्नेचर होते हैं। लेकिन दूसरी किताब पर तीसरे नंबर आठवें नंबर और नौवें नंबर पर एटी के सिग्नेचर होते हैं। जहां पर लुसिफर के सिग्नेचर होते हैं वह पिक्चर थोड़ी सी अलग होती है। अब वहां से जॉनी चला जाता है।अगले दिन उसे कमरे में एक लड़की आती है जो बहुत ही रहस्यमई होती है। जॉनी को पता ही नहीं रहता कि वह लड़की आई कहां से है। वह लड़की उसे उसी घर में ले जाती है जहां पर जॉनी ने 1 दिन पहले उस बुजुर्ग आदमी से किताब लिया था। वहां पर उस आदमी की किस ने हत्या कर दी होती है।और जो उसके पास किताब थी उस किताब को हत्यारे ने जला दिया होता है।और साथ ही साथ उस हत्यारे ने फुल पेज को फाड़ दिए होते हैं जिसपर पहेलियां होती हैं। उस किताब में पहेलियों वाले पेज नहीं होते हैं। यह सब देखकर जॉनी को शक होता है, कि इसमें जरूर कोई ना कोई रहस्य है। जॉनी को खुद नहीं पता है कि इस किताब की सच्चाई क्या है यानी कि 9 पहेलियों को सुलझाने के बाद उस शैतान के पास जाने का रास्ता मिलता है। इसलिए वह उस आदमी को कॉल करता है जिसने जॉनी को यह काम सौंपा था। जॉनी उस अमीर आदमी से पूछता है कि मुझे इस किताब की सच्चाई के बारे में बताओ। क्योंकि अभी तक 2 लोगों की हत्या हो चुकी है। वह अमीर आदमी जॉनी को कुछ नहीं बताता। वह उसे कहता है कि तुम्हें यह काम करना पड़ेगा। अब जॉनी अपना काम पूरा करने के लिए पेरिस की तरफ निकलता है। क्योंकि इस किताब की तीसरी कॉपी पर इसमें एक महिला के पास है। जब जो न्यूज़ महिला के पास जाता है तो वह महिला उस किताब को देने से मना कर देती है। क्योंकि इस महिला को किताबों से बहुत प्यार होता है।वह जानती है कि जॉनी पैसों के लिए काम करता है और वह लोगों को धोखा भी देता है। इसलिए वह जॉनी को उस किताब को देने से मना कर देती है।लेकिन जॉनी उस महिला को बताता है, कि द नाइंथ गेट की तीन किताबें हैं जिसमें से दो किताबें नकली हैं। और एक ही असली है। लेकिन अब भी वह महिला जॉनी का विश्वास नहीं करती। तब जॉनी उसे बाकी के 2 किताबों की पहल के दिखाता है। वह उससे कहता है कि देखो किसी पहेली में ऐटी के सिग्नेचर है, तो किसी पहेली में लुसिफर के सिग्नेचर है।जॉनी उस महिला से कहता है, कि मुझे तुम्हारी किताब नहीं चाहिए। बस मैं तीनों किताब की तुलना करना चाहता हूं। इसके बाद मैं यहां से चला जाऊंगा। वह महिला बोलती है, कि ठीक है तुम देख सकते हो। लेकिन तुम्हें यही पर देखना पड़ेगा। जॉनी उसी महिला के घर पर उस किताब को देखता है। जब जॉनी किताब को देख रहा होता है तो उसी बीच उसके सिर पर कोई वार करता है। और जॉनी बेहोश हो जाता है। जब उसकी आंखें खुलती है तो वह महिला जिसने उसे किताब दी होती है, उसको किसने मार दिया होता है। वहां पर उस महिला की किताब भी गायब हो चुकी है।

Hollywood Movies in hindi

जॉनी वहां से बहुत मुश्किल से अपनी जान बचाकर भागता है। जब वह अपने रूम में आता है तो वह देखता है कि उसके रूम का सारा सामान उथल-पुथल किया हुआ है। उसके जो अपनी कॉपी होती है उस किताब की, वह भी उस रूम से गायब होती है। उसी होटल में जॉनी से वही रहस्यमई महिला मिलती है, जो उसे पहले भी मिलने आई थी। यह लड़की इस कहानी में बार-बार जॉनी को बचाती है। इसके बाद जॉनी उस किताब का पता लगाने के लिए हवेली में पहुंचता है। वह वहां पर देखता है कि बहुत सारे लोग मिलकर अनुष्ठान कर रहे होते हैं। जब वह वहां पर जाता है, तो वह देखता है, की वहां पर वही महिला होती है, जिसके पति से द नाइंथ गेट की वह किताब उस आदमी ने खरीदी होती है, जिस आदमी ने यह पूरा प्रोजेक्ट पूरा काम जॉनी को सौंपा है।

दरअसल इस किताब को इस महिला के पति ने नहीं खरीदी होती बल्कि इसमें खरीद वाई होती है। जब इसके पति को पता चलता है इस किताब के सच्चाई के बारे में तो वह इस किताब को बेच देता है। और आत्महत्या कर लेता है। इस कहानी में जॉनी का बार-बार पीछा किया जा रहा होता है। दरअसल इसी औरत ने अपने बॉडीगार्ड को जॉनी के पीछे लगाया होता है। ताकि वह तीनों किताब जब ढूंढ ले तो, वह उन किताबों को उससे हासिल करके, इस अनुष्ठान को पूरा करके, शैतान तक पहुंच जाए, और सारी शक्तियां प्राप्त करके अमर हो जाए। जब वहां पर सब कुछ चल रहा होता है तभी वहां पर वह आदमी आ जाता है, जिसने यह पूरा काम जॉनी को सौंपा है। यानी कि जिसने पहली किताब इस औरत के पति से खरीदी होती है। इस आदमी का नाम बाल्कन होता है। बाल्कन वहां पर पहुंचकर उस औरत को मार देता है। उसकी मौत देखकर वहां पर जितने भी लोग होते हैं, सब भाग जाते हैं। अब बाल्कन उन तीनों किताब की कॉपी लेकर एक खंडहर में पहुंचता है। और उसका पीछा करते-करते जॉनी भी वहां पर पहुंच जाता है। वहां पहुंचकर जॉनी यह देखता है कि बाल्कन ने अनुष्ठान की पूरी तैयारी कर ली होती है। जॉनी उसे रोकने की कोशिश करता है। इस बीच दोनों के बीच में हाथापाई होती है जिसमें जॉनी दो लकड़ियों के फठो के बीच में फंस जाता है। अब बाल्कन अपना अनुष्ठान पूरा करता है क्योंकि उसने उस पहेलियों के रहस्य को सुलझा लिया है। पहेलियों की जो क्रम संख्या होती है वह 123456789 नहीं होती बल्कि 1436 758 292 ती है। इन सारी पहेलियों का मतलब होता है सुनसान और वीरान रास्ते पर चलकर एक लंबी और सुरक्षित डगर पर खुद किस्मती से किसी से भी बिना डरे सबसे बेहतरीन खेल खेल कर मिलेगी वह चाबी जो खोल देगी नाइंथ गेट का रास्ता। बाल्कन ने इस रहस्य को इन पहेलियों को सुलझा लिया है। अमर है इसीलिए वह अपने ऊपर तेल डालता है और अपने आप पर आग लगा लेता है। क्योंकि वह अमर है तो वह जल नहीं सकता। लेकिन होता कुछ और ही है बाल्कन सच में जलना शुरू हो जाता है। और इसी बीच जॉनी अपने आपको वहां से छुड़ा लेता है। वह तीनों किताबों की कॉपियां उठाता है और वहां से जाने से पहले वह बाल्कन को गोली मार देता है। अब जॉनी जब उस महल से बाहर निकलता है। तो उसे वही रहस्यमई लड़की मिलती है जो बार-बार उसकी सुरक्षा करती है। इस पहेली में एक ऐसा सीन होता है जिसमें एक नेकेड लड़की एक ड्रैगन के ऊपर बैठी होती है। वह रहस्यमई लड़की वहां से जाने से पहले जॉनी को यह भी बताती है कि बाल्कन क्यों मारा गया। वह बताती है कि जो 9वी पहेली थी वह असली नहीं थी। और असली पहेली उसे सैनीजा ब्रदर्स बुक स्टोर में मिलेगी।

Hollywood movies stories in hindi

इसके बाद जॉनी उस बुक स्टोर में जाता है और वहां जाकर वह देखता है कि उन्होंने वह बुक स्टोर बेच दिया होता है। लेकिन जब वह उस किताब को ढूंढता है तो उसे 9वी पहेली मिल जाती है। वह उस पहेली को लेकर उसी महल के बाहर पहुंचता है। जब वह वहां पर पहुंचता है तो यह दिखाया जाता है कि उस महल के चारों तरफ बहुत रोशनी होती है। इसका मतलब यह है कि जॉनी ने द नाइंथ गेट की पहेली को सुलझा लिया है। क्योंकि उसके पास सभी पहेलियां सही क्रम में है। इसी के साथ यह कहानी खत्म हो जाती है। इस पूरी कहानी मे यह सवाल उठता है कि वह रहस्यमई लड़की कौन थी। अगर आप पहेली के हर एक चित्र पर गौर करेंगे तो उसने एक इंसान है, जो उस इंसान की मदद कर रहा है जो नाइंथ गेट तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। यह वही लड़की होती है, जो यहां जॉनी को नाइंथ गेट तक पहुंचने में मदद करती है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.