Sonu Sood Biography In Hindi: जब देश में कोरोना महामारी के दौर में लोग अपने घरों में सोये हुए थे. तब ऐसे में एक शख्सियत जो मुंबई में बाहर से आकर काम करने लोगों को अपने घर पहुँचाने में अपने जी जान से लगा हुआ था. वो फिर पुरे देश में एक रियल हीरो के रूप में छा गया. ज़ी हाँ दोस्तों फ़िल्मी दुनिया में जो शख्स एक विलेन, बदमाश के रूप में विख्यात रहा. जिसने दबंग फिल्म में छेदी सिंह की भूमिका की वही महामारी में एक सच्चे अभिनेता के रूप में उभरा. उस शख्सियत का नाम है Sonu Sood.

Sonu Sood Biography In Hindi

आज Sonu Sood बॉलीवुड में अपनी पहचान एक अभिनेता के साथ-साथ फिल्म निर्माता के रूप में बनाने में सफल रहे  हैं. Sonu Sood ने हिंदी फिल्मो के अलावा तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी भाषा की फिल्मो में भी अपना अभिनय दिखाया.

Sonu Sood Biography In Hindi: Sonu Sood का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब प्रांत के मोगा जगह पर हुआ. इनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद जिनकी  कपड़े की दुकान थी. उनकी माता का नाम सरोज सूद है. सोनू सूद की शादी 25 सितंबर 1996 को सोनाली से शादी की और उनके दो बेटे है इशांत और अयान सूद है.

अपने स्कूल के समय में Sonu Sood मोगा के सेक्रेड हार्ट स्कूल में भी अच्छे स्टूडेंट रहे. अपने कॉलेज की जिंदगी उन्होंने नागपुर से की. सोनू सूद ने मौडलिंग करने के लिए नागपुर में ही यशवंतराव चव्हाण कॉलेज में एडमिशन लिया.

Sonu Sood Biography In Hindi

पूरा नाम सोनू सूद

जन्म   30 जुलाई 1973

जन्म स्थान     मोगा पंजाब

पिता का नाम   शक्ति सागर सूद

माता का नाम   सरोज सूद

पत्नी सोनाली

राष्ट्रीयता       भारतीय

इसके साथ ही सोनू सूद को इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियर की डिग्री भी प्राप्त है. सोनू सूद ने 2002 में बॉलीवुड में पहली फिल्‍म ‘शहीद-ए-आजम’ से की थी. इस फिल्म में उन्‍होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था.

Also Read:

The Story of Elon Musk in hindi

Biography of Nikola Tesla in hindi

Babylon Ka Sabse Amir Aadmi

Retire Young Retire Rich  

Subscribe

[email-subscribers-form id=”1″]