Rhea Chakraborty Biography in hindi

0
(0)

Rhea Chakraborty Biography in hindi: दोस्तों आप सभी को पता है कि Rhea Chakraborty जितना अपना काम को लेकर फेमस नहीं हुई, उतना वो Sushant Singh Rajput को लेकर हुई हैं. इनके ज्यादा फेमस होने में हमारे देश की मीडिया का बहुत बड़ा हाथ है. तो चलिए बात कर लेते रिया चक्रवर्ती की पर्सनल लाइफ के बारे में.

Rhea Chakraborty Biography in hindi
Rhea Chakraborty Biography in hindi

Rhea Chakraborty डेट ऑफ बर्थ की बात करें तो इनका जन्म 1 जुलाई 1992 को बेंगलुरु कर्नाटक में हुआ है. इनकी स्कूल की शिक्षा आर्मी अंबाला कैंट में हुई है. इनके पिताजी इंडियन आर्मी अफसर रहे हैं पिता का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती है. माता का नाम संध्या चक्रवर्ती भाई शौविक चक्रवर्ती. शौविक चक्रवर्ती जिनको Sushant Singh Rajput आत्महत्या केस में आरोपी बनाया गया.

रिया चक्रवर्ती का शौक के बारे में बात करेंगे इन्हें क्या-क्या पसंद है तो सबसे बड़ी उनकी जो शौक है वह है, वह बाइक रेसिंग और कार रेसिंग. खाने की बात करें तो रिया को खाने में क्या पसंद है तो इन्हें नॉनवेज बहुत ज्यादा पसंद है और नॉनवेज में भी समुद्री जीव बहुत ज्यादा पसंद करती हैं. अभिनेता, अभिनेत्री की बात करें तो हम बात कर लेते अभिनेता सलमान खान बहुत ज्यादा पसंद है अभिनेत्री माधुरी दीक्षित इनकी फेवरेट है.

इनको घूमना फिरना पसंद है. अब बात कर लेते इनके पास वाहन में एक कार है “जीप कंपास”. संपत्ति की बात करते हैं तो तकरीबन ₹12 करोर के आसपास संपत्ति बताई जाती है. सोशल मीडिया पर जानकारी के आधार पर आदित्य राय कपूर के साथ इनका नाम जुड़ा था.

Sushant Singh Rajput के साथ उनका बहुत दिनों से कनेक्शन चल रहा था जिसको उन्होंने खुद एक्सेप्ट किया था. उन्होंने खुद कहा था कि हम दोनों, सुशांत और मैं 3 साल से रिलेशन में है यह खुद Rhea Chakraborty ने एक्सेप्ट किया था.

उसके बाद हम इनके उनके करियर पर एक नजर डालते हैं अपने करियर की शुरुआत उन्होंने 2009 में छोटे पर्दे से की थी. उनका पहला शो एम टीवी पर आने वाले रियलिटी शो “टीवीएस स्कूटी” के साथ उनके करियर की शुरुआत मानी जाती हैं. हालाँकि Rhea Chakraborty इस शो के विनर नहीं रही थी लेकिन फिर भी रनरप बनकर उभरी थी. उन्हें थोड़ी बहुत प्रसिद्धी इस शो से मिल चुकी थी. उसके साथ एम् टीवी के साथ मिलकर उन्होंने बहुत सारे काम को किया जिसमे से “एम् टीवी गोन इन सिक्सटी सेकेंड्स” वगैरा-वगैरा वह टीवी पर सो करती रही जिससे उनको प्रसिधी मिलती रही या यह कह सकते हैं कि उनका नाम चलने लगा था.

उसको इसी प्रसिद्धी के कारण 2012 में Tollywood में काम मिला. जिस तेलुगु फिल्म का नाम था तिरुगा-तिरुगा. अब इसी फिल्म के उनकी प्रसिद्धि और भी ज्यादा फैली, और उन्हें 1 साल के भीतर ही बॉलीवुड में भी एंट्री मिल गई. बॉलीवुड में 2013 में जो फिल्म आई उसका नाम था “मेरे डैड की मारुति”. 2013 में जब उनकी पहली फिल्म आई थी मेरे डैड की मारुति आई थी, उसी समय उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ एक म्यूजिक वीडियो भी लॉन्च किया था. जो काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था “ओ हीरिए.”

2014 में उन्होंने सोनाली केबल, उसके बाद हाफ गर्लफ्रेंड, 2017 में इनकी फिल्म आई थी “दोबारा”, 2017 में ही एक और फिल्म आई थी “बैंक चोर” और 2018 में “जलेबी” फिल्म आई थी. और 2020-21 यानी कि अभी कोई फिल्म नहीं आने वाली है. हालाँकि अभी एक फिल्म में इनका नाम आ रहा है, जिसका नाम है, “चेहरे”. चेहरे फिल्म में अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी रोल अदा कर रहे हैं.

इस फिल्म में रिया चक्रवर्ती भी नज़र आएगी. हालाँकि इस फिल्म के डायरेक्टर ने कहा है की उनका रोले  जितना हो सके काट दिया जाएगा. Sushant Singh Rajput का जो मामला के कारण. लेकिन फिर बाद में इसके निर्देशक उन्होंने साफ कहा कि ऐसा कुछ भी होने वाला नहीं है. इस फिल्म में रिया को बहुत कम रोल दिया गया है. छोटा सा रोल है वह यथावत बना रहेगा.

रिया चक्रवर्ती अपने फिल्मी करियर में अभिनय को लेकर कलाकारी को लेकर यह अदायगी को लेकर इतनी फेमस नहीं हुई थी जितनी फेमस वह Sushant Singh Rajput की मौत में उनका नाम सामने आने से हो गई है हमारे देश का बच्चा रिया चक्रवर्ती को जानता है. यहाँ तक की हमारे देश मीडिया ने तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी फेमस कर दिया है.

अब बात करते हैं कि रिया चक्रवर्ती किन किन विवादों में घिरी हुई है तो आपको बता देता हूं Sushant Singh Rajput की मौत के 1 महीने बाद सुशांत के पिताजी का नाम के के सिंह हैं. उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 28 जुलाई 2020 के दिन F.I.R दर्ज करवाया. रिया के खिलाफ सुशांत के पिताजी ने आरोप लगाए हैं कि रिया चक्रवर्ती की वजह से मेरे बेटे ने आत्महत्या की है. रिया ने उन्हें सुसाइड करने के लिए उकसाया है. बहुत सारे आरोप लगाए गए हैं. रिया के ऊपर बताए गए हैं कि बैंक फ्रॉड भी किया है. सारा अकाउंट Rhea Chakraborty के हाथ में था उनके बैंक से पैसे निकालने का काम भी रिया चक्रवर्ती किया करती थी, आरोप है कि Sushant Singh Rajput ने जो सुसाइड किया है उसके लिए रिया जिम्मेदार हैं. यह कंट्रोवर्सी रिया के साथ चल रही है. पुलिस इसकी जांच कर रही थी लेकिन मीडिया ट्रायल के चलते वीडियो में बहुत ज्यादा हो हंगामा के चलते यह मामला अब अदालत ने सीबीआई को सौंप दिया है.

कहते हैं कि महेश भट्ट के साथ भी उनकी फोटो वायरल हुई थी वायरल वीडियो में भी लोगों ने उनके ऊपर बहुत सारी तोहमत लगाई थी या लोगों ने उनके कैरेक्टर को लेकर Sushant Singh Rajput केमिस्ट्री को लेकर बहुत सारी बातें कही गई थी.

Rhea Chakraborty इस आत्महत्या के कारण जेल भी गयी उसके बाद जमानत पर वापस बाहर आ गयी.

Also Read

Sushant Singh Rajput Biography

Ankita Lokhande Biography

Kriti Sanon Biography

Babylon Ka Sabse Amir Aadmi

The Richest Man in Babylon 

Judo Jodo Jeeto (Network Marketing)

Subscribe

Loading

 Rhea Chakraborty Instagram link: Rhea Chakraborty Biography in hindi

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

%d bloggers like this: