Miracle in cell no 7 Movie Story in hindi

0
(0)

Miracle in cell no 7 Movie Story in hindi

Hollywood Movie Story in hindi

एक पिता और बेटी के प्यार की कहानी

यह एक सच्ची कहानी है। यह कहानी है एक पिता और बेटी के प्यार की। यह कहानी है किस्मत की। यह कहानी है नाइंसाफी और इंसाफ की।इस कहानी की शुरुआत में एक लड़की को दिखाया जाता है जिसका नाम एंजेल है। वह एक इंस्पेक्टर से मिलती है। इंस्पेक्टर उसे केस की फाइल देता है और कहता है कि कल तुम्हें कोर्ट में जाना है और यह कैसे इतना आसान नहीं होगा।एंजेल यहां से निकलने के बाद एक एस्ट्रोलॉजर के पास जाती है। वह एस्ट्रोलॉजर इन जल को पहचान नहीं पाता क्योंकि उसने उसे बचपन में देखा था। लेकिन एंजेल उसे पहले से पहचानती है। और यहां काम खत्म होने के बाद वह जाती है, एक चर्च में वहां पर एक पास्टर होता है।पास्टर एंजेल को देखकर खुश हो जाता है। अगले दिन यह दिखाया जाता है, कि सब के सब कोर्ट में जाते हैं। जहां पर एंजेल एक बहुत पुराना केस लड़ना चाहती है। क्योंकि एंजेल एक वकील है। एंजेल का अपोजिट जो वकील होता है, वह कहता है कि यह एक ट्रायल केस है। ट्रायल केस का मतलब कि इस केस की सुनवाई पहले हो चुकी है, सजा हो चुकी है। लेकिन इसके लिए दोबारा अपील की गई है। यह ट्रायल केस होता है एक आदमी के ऊपर जिसका नाम ली होता है। ली के ऊपर एक इल्जाम होता है, कि उसने एक छोटी बच्ची को मॉलेस्ट किया, और उसकी हत्या की। वकील कहता है, कि इस केस में सब कुछ पहले साबित हो चुका है। और कोर्ट में जो भी फैसला सुनाया था, वह बिल्कुल सही था। और इसके आगे मुझे कुछ भी नहीं कहना। एंजेल कहती है कि प्रॉसिक्यूटर ने जितनी बातें कही वह पुराने सबूतों को और पुराने डाटा को देखकर कहीं। लेकिन उन्हें जरूरी है कि वह उस घटना को उस डाटा को दोबारा से देखें।

प्रॉस्टिट्यूटर कहता है कि क्या तुम वहां पर थी एंजेल कहती है, कि हां मैं इस पूरे केस के दौरान वहां पर थी। और वह जज से कहती है कि अब मैं जो भी बातें आपसे कहूंगी उसकी एक एक बात सच होगी। और यहां से कहानी चली जाती है फ्लैशबैक में। जहां पर यह दिखाया जाता है, कि 6 साल की छोटी बच्ची होती है। इस बच्ची का नाम एंजेल है, और यह वही एंजेल है जो आज कोर्ट में ली नाम के इंसान के लिए केस लड़ रही है। ली और कोई नहीं एंजेल के पिता है। फ्लैशबैक में 6 साल के एंजल के साथ उसके पिताजी को दिखाया जाता है। ली दिमागी तौर पर पूरी तरह से स्टेबल नहीं होते हैं उनका दिमाग बच्चों की तरह होता है। लेकिन ली अपनी बेटी एंजेल से बहुत प्यार करता है। और एंजेल भी अपने पिता से उतना ही प्यार करती है। यह दोनों एक शोरूम के बाहर गाने पर डांस कर रहे होते हैं। और इसी शोरूम में एक सेलर मून बैग होता है। और यह बैग एंजेल को बहुत पसंद होता है। उसके डैड बोलते हैं कि कल उन्हें सैलरी मिलेगी तब इस बैग को अपनी बेटी को दिला देंगे।

Miracle in cell no 7 Movie Story in hindi

तभी वह देखते हैं कि उस Bag को कोई खरीद लेता है। लि अपनी बेटी के साथ शोरूम के अंदर जाता है। वह उस आदमी से कहता है कि यह बैग में और मेरी बेटी खरीदना चाहते हैं। वह दिन भर में 2 बार इस Bag को देखती है, आप इस बात को ना खरीदें। और वह इस बच्चे को मनाने के लिए जिसने वह बैग खरीदा है उसके गालों पर हाथ फेरने की कोशिश करता है। तभी वह आदमी जिसकी वह बेटी होती है वह ली को मारना शुरू करता है। दरअसल वह कमिश्नर है। वह ली की छोटी सी बेटी के सामने उसे बहुत मारता है। इसके बाद वह अपने घर आ जाते हैं। और, ली अपनी बेटी से यह कहता है, कि उसको वह जरूर दिलाएगा। ली पार्किंग में काम करता है। और अगले दिन उसे सैलरी मिलती है। तब वहां वही कमिश्नर की बेटी आती है जिसके पिता ने एक दिन पहले लिखो मारा था। होली को अपना सेलर मून बैग दिखाती है और वाह ली को कहती है कि मैं एक और दुकान जानती हूं जहां ऐसा बैग मिलता है। ली इस बात से खुश हो जाता है और वह लड़की कहती है कि तुम मेरे साथ चलो उस दुकान पर। ली लड़की के पीछे पीछे चलने शुरू कर देता है।

अगले पल दिखाया जाता है, कि वह बच्ची सड़क पर लेटी हुई है, सामने पत्थर होता है। और बच्ची के सर पर चोट का निशान होता है। ली उसके Pant को ढीला करता है और उसके मुंह में हवा भरने की कोशिश करता है। और यह सब कुछ दूर से एक औरत देख लेती है। ली उस औरत से कहता है कि मेरी मदद करो लेकिन वह औरत वहां से चिल्लाते हुए भाग जाती है। और अब पुलिस उसे पकड़ लेती हैं

ली पर यह इल्जाम होता है की इसमें इस बच्ची का रेप करके मार डाला। ली को कुछ भी समझ में नहीं आता और वह लोगों को ज्यादा कुछ बता नहीं पाता। क्योंकि ली अच्छे से बोल भी नहीं पाता। वहीं दूसरी ओर दिखाया जाता है कि ली की बेटी एंजेल घर पर उसका इंतजार कर रही होती है। जब ली घर पर नहीं आता तो उसकी बच्ची उसी जगह पर पहुंच जाती है जहां पर वह काम करता है ‌ रास्ते में वह देखती है, कि बहुत भीड़ होता है। जब वह वहां जाती है, तो देखती है, कि वहां पर ली होता है। दरअसल ली से कहा जाता है, उसे एक्ट करने के लिए उससे पुलिस यह जानना चाहती हैं कि वहां क्या हुआ था। वहां पर पुलिस वाले एक पुतला रखते हैं। ली यह बताना चाहता है, कि यह पुतला नीचे गिर गया था, यानी कि लड़की नीचे गिरी हुई थी। ली यह सब इशारों में बता रहा होता है। इसके बाद मैंने उस बच्ची के गालों को थपथपआया। लेकिन जब बच्ची होश में नहीं आई तब मैंने उसके मुंह में फूंक मारकर हवा भरने की कोशिश की, और उसके पेंट को भी ढीली कर दी ताकि उसे सांस लेने में दिक्कत ना हो। पुलिस वाले पूछते हैं कि क्या तुमने अपनी पेंट उतारी तो ली कहता है कि, नहीं मैंने कुछ भी नहीं किया। मैं उसकी मदद करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस वाले कहते हैं कि तुम जल्दी सच बताओगे तो अपनी बेटी से मिल सकोगे। क्योंकि ली बार-बार अपनी बेटी से मिलने के लिए कह रहा होता है। और उसकी बेटी दूर से सब कुछ देख रही होती है। वहां भीड़ इतनी ज्यादा होती है कि वह अपने डैड तक पहुंच नहीं सकती।

ली फिर अपने पेंट को ढीला करके बताता है, कि मैंने इस तरह से उसकी पेंट ढीली की थी। पुलिस वाले यह सब देखने के बाद यह यकीन कर लेते हैं की ली ने भी अपनी पेंट उतारी थी। यानी कि उसने बच्ची के साथ रेप करने की कोशिश की और उसे मार डाला। और अब ली को आरेस्ट करके जेल भेज दिया जाता है। जब जेल में जेलर को पता चलता है की ली ने एक बच्ची का रेप करके मार दिया, तो उसे बहुत गुस्सा आता है लेकिन वह कुछ कर नहीं सकता था। जेल में एक टेलीफोन होता है जब ली टेलीफोन को देखता है, तो वह जाकर फोन उठा लेता है, दरअसल वह अपनी बेटी से बात करना चाहता है। और यह देखने के बाद जेलर ली को बहुत मारता है। इसके बाद ली को एक सेल में भेजा जाता है जहां पर पहले से ही पांच कैदी होते हैं। ली के पास वह फाइल होती है जिस पर वह सारे गुनाह लिखे होते हैं। और जब वह कह दी लिखे गुनाह पढ़ते हैं कि उसने एक बच्ची को रेप करके मार डाला तो वह लोग ली को एक तौलिए के अंदर बंद करके जमीन पर लिटा कर बहुत बुरी तरह से मारते हैं।

दरअसल ली को अभी भी समझ में नहीं आ रहा होता है उसने किया क्या है। वहीं दूसरी तरफ यह दिखाया जाता है की लिखी बेटी को अनाथ आश्रम भेज दिया जाता है क्योंकि ली के अलावा उसको कोई भी नहीं होता है। यह अनाथ आश्रम ऐसे बच्चों का होता है जिनके माता-पिता जेल में होते हैं। और यह बच्चे अक्सर जेल में प्रोग्राम करने के लिए भी जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ से यह दिखाया जाता है, कि ली जिस सेल में होता है जिसमें पांच कैदी होते हैं उनमें उनका लीडर जो होता है, जिसका नाम जैंगो है।उसे जेल का ही कोई कह दी मारना चाहता है। उसके पास एक शार्प पेन है और वह जैंगो को मारने के लिए आगे बढ़ता है। और दूर से हैं ली यह सब देख लेता है। जैसे हैं वह कैदी जैंगो को जख्मी करता ली उसके आगे आ जाता है। और ली खुद जख्मी हो जाता है। और इस बात से जैंगो ली से बहुत प्रभावित हो जाता है। और जब यह चारों साथी अपने सेल में आते हैं तो वो ली से उसी कहानी पूछते हैं। और वह उन्हें सब कुछ सच-सच बता देता है।

Miracle in cell no 7

उन्हें भी पूरी तरह से यकीन हो जाता है कि ली बेगुनाह है। वह ली से पूछते हैं कि हम तुम्हारे लिए क्या कर सकते हैं। ली कहता है कि मैं अपनी बेटी से मिलना चाहता हूं। तब जेल में मिनिस्टर आता है और वहां पर ली की बेटी की प्रोग्राम करने आई होती है। और यह पांचो कैदी उसकी बेटी को एक पेटी में बंद कर कर अपने सेल में ले आते हैं। जहां पर ली पहले से होता है और जब वह अपनी बेटी को देखता है तो उसकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। वह अपनी बेटी को गले लगा लेता है। उसकी बेटी ली को बहुत मारती हैऔर पूछती है कि तुम कहां चले गए थे मैं तुम्हारा कितना इंतजार कर रही थी। तुम वापस क्यों नहीं आए। ली कहता है, कि मुझे भी नहीं पता कि मैं यहां क्यों आया हूं। ली की बेटी एक दूसरे के गले लग कर बहुत रोते हैं। बाद में एंजेल पूछती है, कि क्या तुम बुरे इंसान हो। ली कहता है कि नहीं मैं बुरा इंसान नहीं हूं। और तभी वहां एक कैदी बोलता है कि यह एक स्कूल है, लेकिन ली अपनी बेटी से सच कह देता है यह एक जेल है। वह कहता है की यहां पर जितने लोग हैं, सब के सब बुरे हैं। सब ने गलत काम किया है। और जब पांचों कैदी सुनते हैं, तो वह हैरानी से ली का चेहरा देखते हैं। दरअसल ली बहुत ही इनोसेंट होता है। वह अपनी बेटी से कभी झूठ नहीं बोलता। अब पांचों बोलते हैं कि अब तुम्हें यहां से जाना चाहिए क्योंकि तुम्हारे साथ के सभी बच्चे यहां से चले जाएंगे। लेकिन एंजेल वहां से नहीं जाना चाहती है। वह रोती है, और कहती है, कि मैं अपने डैड को छोड़कर नहीं जाऊंगी। और ली भी अपनी बेटी को नहीं छोड़ना चाहता। सभी ली को समझाते हैं, की अगर वह यहां से नहीं जाएगी तो वह स्कूल नहीं जा पाएगी। और यह दूसरों बच्चों की तरह नहीं पढ़ पाएगी। इसीलिए ली अपनी बेटी से कहता है कि तुम्हें जाना होगा। इन पांचों कैदी में से एक कैदी बच्ची को वापस छोड़ने के लिए जाता है। जब वह गेट तक जाता है तो देखता है कि सारे बच्चे बस में बैठकर जा चुके हैं। और मजबूरी में उसे एंजेल को जेल मे लाना पड़ता है। जिस सेल का नंबर 7 है।

ली अपनी बेटी को देखकर खुश हो जाता है, हालांकि यहां पर गार्ड भी आता है लेकिन जैसे ही कार्ड आता है वह ली की बेटी को छुपा देते हैं। और एंजेल कई दिनों तक जेल में रहती है। ली और उसकी बेटी दोनों साथ में खाना खाते हैं। खूब इंजॉय करते हैं। एक रात को सोने से पहले एंजेल ली से कहती है की आई एम सॉरी डैडी यह सब कुछ उस सेलर मून बैग की वजह से हुआ है। वह बैग मुझे नहीं चाहिए। ली कहता है, कि जब मैं यहां से निकलूंगा तो मैं जरूर तुम्हारे लिए वह बैग लेकर आऊंगा। ली की बेटी कहती है कि आप जब भी जज के पास जाओगे तो आप सब कुछ सच-सच उन्हें बता दीजिएगा। ली कहता है कि ठीक है अब उस सेल में जितने लोग होते हैं सब धीरे-धीरे एंजेल से जुड़ जाते हैं ‌ वह उसके साथ गाना गाते हैं उसके साथ नाचते हैं। और एक बार उन्हें पता चलता है कि इस जेल में एक बार फिर से मिनिस्टर आए हैं। दरअसल इनमें से एक बताता है और वह बड़ी मुश्किल से सिक्योरिटी से बचते बचाते एंजेल को छुपा कर उस ऑडिटोरियम तक पहुंचते हैं। जब वह वहां पर पहुंचते हैं तो देखते हैं कि वहां कोई भी मिनिस्टर नहीं आया है। बल्कि वहां पर बुद्धिस्ट होते हैं और इसीलिए इन्हें एंजेल को सेल नंबर 7 में वापस लाना पड़ता है। और इनमें से जो यह बताता है कि जेल में मिनिस्टर आए हुए हैं उसे जैंगो को बहुत बुरी तरह से मारता है। क्योंकि यह बहुत ही रिस्की था अगर पुलिस को पता चल गया कि इन्होंने अपने सेल में किसी बच्ची को छुपाया है तो हो सकता है कि इन सब की 2 साल की सजा बढ़ जाए।

वहीं दूसरी तरफ वार्डन उस दिन की फोटो देख रहा होता है जिस दिन मिनिस्टर आया था। और वह देखता है कि एक जगह पर 3 बच्चे खड़े हैं और दूसरी फोटो भेजो देखता है कि वहां पर 3 नहीं 2 बच्चे खड़े हैं। और उसे शक होता है की हो ना हो वह बच्ची सेल नंबर 7 में है। क्योंकि कुछ फोटो में सेल नंबर 7 के कैदी भी होते हैं। और वार्डन सेल नंबर 7 में जाता है। और उसे वह बच्ची उसे मिल जाती है। उसे पता चलता है कि यह बच्ची लिखी है और वह ली को बहुत बुरी तरह से मारता है।वह ली से कहता है कि जब तुमने किसी दूसरे की बच्ची का रेप किया और उसे मार डाला तब तुम्हें अपनी बच्ची की याद नहीं आई। और वह ली के हाथ पैर बांधकर उससे अकेले एक सेल में डाल देता है। उनमें से एक कैदी आउट ऑफ कंट्रोल हो जाता है और वह पूरे सेल में आग लगा देता है। और जेलर वहां से सभी कैदियों को बाहर निकाल रहे होते हैं। और ली दिखता है कि बॉर्डर अंदर फस चुके हैं। वार्डन इन सब से मदद के लिए बोलते हैं, लेकिन सब कह दी भाग रहे होते हैं। इसके बाद ली अपनी जान पर खेलकर अंदर चला जाता है जहां पर बॉर्डर फंसे होते हैं। और जब वार्डन को हॉस्पिटल में हो जाता है तो बताया जाता है कि अगर तुम्हें वक्त पर वहां से बाहर नहीं निकाला जाता तो शायद तुम्हारी जान नहीं बचती। वार्डन डॉक्टर से पूछता है, कि मुझे किसने निकाला। तो डॉक्टर बोलते हैं कि उस कैदी ने जो अच्छे से बोल नहीं पाता। और तुम्हें बचाते हुए वह खुद बुरी तरह से जल चुका है वह बार-बार एक ही बात बोल रहा था कि उसने किसी बच्ची को किडनैप नहीं किया है नहीं मारा है। और जब डॉक्टर वार्डन को उस कैदी को दिखाते हैं जो उन्हीं के वार्ड में होता है तो बॉर्डन दिखता है कि वह ली है। और अब वार्डन को पूरी तरह से यकीन हो जाता है की ली ने कोई भी गुनाह नहीं किया जिस गुनाह के लिए उसे यहां पर लाया गया है।क्योंकि जिस इंसान के अंदर इतनी इंसानियत होती है कि वह अपनी जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाता है वह किसी की जान नहीं ले सकता।

Miracle in cell no 7

वहीं दूसरी तरफ एंजेल को दिखाया जाता है जो हमेशा बहुत परेशान होती है और उसकी टीचर उसके लिए बहुत चिंतित रहती है। जब वह अपने टीचर के पास जाती है तो वह पूछती हैं कि क्या तुम बीमार हो। एंजेल इस बात का कोई जवाब नहीं देती है उसकी टीचर पूछती हैं कि मुझे बताओ क्या हुआ है। किंजल बोलती है कि क्या आप मेरे साथ मेरे घर पर होम काउंसलिंग के लिए चल सकती हैं। उसकी टीचर बोलती है कि हां मैं चल सकती हूं‌। एंजेल पूछती है क्या आपके पास आईडी है। टीचर को कुछ भी समझ में नहीं आता और वह एंजेल के साथ चल देती हैं। एंजेल अपने टीचर को जेल के सामने ले आती है उसकी टीचर हैरानी से देख रही होती हैं लेकिन फिर भी वह एंजेल के साथ जेल के अंदर जाती हैं। और अब एंजल के डैड ली को बुलाया जाता है। और जब ली अपनी बेटी को देखता है तो वह बहुत खुश हो जाता है। और एंजेल भी अपने डैड को देखकर बहुत खुश हो जाती है। यह दोनों एक दूसरे से बहुत सारी बातें करते हैं। लेकिन तभी मिलने का टाइम खत्म हो जाता है। गार्ड उसी से को बंद कर देता है जिससे आवाज आर पर जा सकती थी और ना ली अपनी बेटी की बात सुन सकता था, एंजेल अपने डेड के बात सुन सकती थी। ली बहुत कोशिश करता है कि वह अपनी बेटी से बात कर सके लेकिन गार्ड उसे ले जाता है। और एंजेल की आंखों में आंसू आ जाते हैं। गार्ड यह सब देख कर समझ जाता है कि नहीं लिए अपनी बेटी से बहुत प्यार करता है। इसके कुछ दिनों बाद एंजेल को हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ता है। क्योंकि उसने कई दिनों से खाना नहीं खाया है। वह अपने डैड को याद करती रहती है। और गार्ड उससे मिलने के लिए जाता है। एंजेल कहती है, कि क्या आप मुझे आरेस्ट नहीं कर सकते हैं मैं अपने डैड के साथ रहना चाहती हूं। इस बात का गार्ड कोई जवाब नहीं देते हैं। वे अपने दो गार्ड से कहते हैं कि तुम्हें मेरा एक काम करना होगा। दूसरे ही पल यह दिखाया जाता है की उन दोनों गार्ड में से एक गाड़ी सेल नंबर सेवन में एक बॉक्स लेकर जाता है। और उस बॉक्स के अंदर एंजल होती है । और एंजेल अपने डैड से मिलकर बहुत खुश होती है। ली भी बहुत खुश होता है वह समझ जाता है कि यह सब वार्डन ने किया है, और वह उनका शुक्रिया अदा करता है।

साथ ही साथ वार्डन एंजेल का स्कूल में एडमिशन करा देता है। और एंजेल हर रोज अपने पिताजी से मिलने सेल नंबर सेवन में जाती थी। एंजेल उन कैदियों में से जिसका नाम जैंगो होता है उसे लिखना पढ़ना सिखाती है। एंजेल एक मोबाइल लेकर जाती है उसमें से एक कैदी को एक बेटी हुई होती है वह आज तक न अपनी बेटी को देखा होता है ना उससे बात की होती है। एंजल की वजह से वह कह दी अपनी पत्नी से और बेटी से बात कर पाता है। और वह एंजेल को गले लगा कर बहुत रोता है। वही अब ली का कोर्ट में ट्रायल होने वाला है। और जज को गवाही देनी पड़ती है और वहां पर ली सबको बताता है कि उस दिन हुआ क्या था। जब वह कमिश्नर की बेटी के पीछे जा रहा होता है तो वह गिर जाता है। इससे पहले कि वह उठता उसे आगे किसी और के गिरने की आवाज आती है। और वह कमिश्नर की बेटी होती है जब वह उसके पास जाता है तो उसके सर से बहुत खून बह चुका होता है। इसमें ली का कोई भी हाथ नहीं होता। और जब वह औरत देखती है तो उसे लगता है कि वह उसका रेप करके मार दिया है और वह पुलिस को गवाही दे देती है। लेकिन सेल नंबर 7 में जितने कैदी होते हैं वह यह बात पता करने की कोशिश करते हैं कि उस दिन आखिर हुआ क्या था।पांच कैदी एक ड्रामा करते हैं जिसमें से एक कैदी अपने सिर के बल गिरता है क्योंकि उस बच्ची को पीछे सर में चोट आई थी और आगे भी चोट आई थी। और साथ में वहां पर एक ईट थी जिससे उस बच्ची को चोट लगी थी। तभी उन्हें पता चलता है कि उस दिन ली और वह बच्ची इसलिए गिरे थे क्योंकि उस दिन ठंड बहुत ज्यादा थी। और सड़क पर बर्फ जमी हुई थी जिसकी वजह से इनका पैर फिसला। और दोनों के दोनों एक एक करके गिरे और जब बच्ची गिरती है तो वह संभालने के लिए एक रस्सी पकड़ती है। रस्सी में एक ईट बंधी होती है जो सीधा उसके सर पर आकर गिरती है। इसी वजह से वह बच्ची मर जाती है।

अब सबको समझ में आ जाता है किल्ली बिल्कुल निर्दोष है। पांच कैदी बहुत सारे सवाल एक कॉपी पर लिखते हैं यह वह सवाल होते हैं जोली से कोर्ट में पूछा जाएगा और ली उसका सही जवाब दे सके उन लोगों ने लिखो सब कुछ याद करा दिया था। कभी वॉर्डन कमिश्नर के पास जाता है वह कहता है कि इस केस का इन्वेस्टिगेशन फिर से हो। लेकिन कमिश्नर मना कर देता है वह नहीं चाहता कि ली किसी भी हालत में जेल से बाहर आए। वह चाहता है कि उसे सजा मिले वह ली से बहुत नफरत करता है। अब वह दिन आता है जब ली को कोर्ट में हाजिर होना होता है। वार्डन उसे हौसला देता है कि तुम्हें सभी सवालों के सही सही जवाब देने हैं। ली के पास उसका वकील आता है वह उसका स्टेटमेंट नहीं लेता बल्कि वह उससे कहता है कि कमिश्नर बहुत पावरफुल है वह तुम्हें नहीं छोड़ेगा। और इसके बाद कमिश्नर ली के पास आता है और उसे बहुत मारता है। वह कहता है कि अगर तुमने यह नहीं कहा तो मैं तुम्हारी बेटी के साथ वही करूंगा जो मेरी बेटी के साथ हुआ है।इस बात से ली घबरा जाता है वह कोर्ट में गवाही देता है कि उसी ने कमिश्नर की बेटी का खून किया है। इस बात से सब दुखी हो जाते हैं वार्डन चिला चिला करके रहता है कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। उसे कुछ वक्त की जरूरत है लेकिन जज अपना फैसला सुना देते हैं। वल्ली को सजा-ए-मौत देते हैं ली सब से माफी मांगता है। वहां ली की बेटी एंजेल भी होती है उसे भी अपने पिता के स्टेटमेंट से बहुत दुख होता है। किसी को कुछ नहीं समझ में आता कि ली ने अपना स्टेटमेंट क्यों चेंज किया। लि को सेल लाया जाता है वहां उसकी बेटी उससे मिलने आती है। वह अपने डैड से कहती है कि मुझे पता है कि आप गलत इंसान नहीं हो। एंजेल अपने डैड को अपनी आंसर शीट दिखाती है। जहां उसे अच्छे मार्क्स मिले होते हैं वह बताती है कि उसने पियानो बजाना भी सीख लिया है। दर्शन वर्डेन लेकर बैठी एंजेल को अपने घर रखता है और वह उसका पूरा ध्यान रखता है। ली के जितने भी साथी होते हैं वह यह तय करते हैं कि वह किसी भी तरह ली को जेल से निकालेंगे। दरअसल इस जेल में फुटबॉल बनते हैं और सारे कैदी मिलकर यहां फुटबॉल बनाते हैं। यहां पर लिखे जो साथी होते हैं। वह यह तय करते हैं ली को किसी भी कीमत पर जेल से बाहर निकालना है। यहां पर लिखे सारे दोस्त मिलकर एक बहुत बड़ा बैलून बनाते हैं। 23 दिसंबर को जिस दिन लि को फांसी दी जानी है। उसी दिन जेल में वहां एक प्रोग्राम भी होता है। उस प्रोग्राम में लि बेटी भी आ आई होती है। इसके साथ ही ली के बेटी का बर्थडे है। पांच कैदी डिसाइड करते हैं कि इस दिन लिखो इस जेल से निकाल देंगे।और जब प्रोग्राम हो रहा होता है तो प्रोग्राम के दौरान किसी भी तरह वह ली की बेटी और ली ko उस बैलून में बैठा देते हैं और इसके बाद वह रस्सी को खोल देते हैं बलून उड़ना शुरू हो जाता है और यहां पर जितने भी गार्ड होते हैं वह उसे रोकने की कोशिश करते हैं। लेकिन उनकी कोशिश में यह साफ नजर आता है कि वह ऐसा नहीं चाहते कि वह उन्हें रोके बल्कि वह यह चाहते हैं कि ली और उसकी बेटी को यहां से जाने दे। और बलून धीरे-धीरे हवा में ऊपर उड़ना शुरू कर देता है।

Miracle in cell no 7

लेकिन इससे पहले की वह आकाश की ऊंचाइयों तक पहुंच पाता बलून की जो रस्सी होती है वह जेल के ऊपर लगी कटीले तार में फंस जाती है जिस वजह से बलून वही हवा में अटक जाता है। लि को इसके बारे में कुछ नहीं पता होता कि यह सब उसके भागने का प्लान है। वह अपनी बेटी के साथ बलून पर खड़ा होकर डूबते हुए सूरज को देखता है, और वह अपनी बेटी से कहता है कि इस दिन को कभी मत भूलना और ना ही अपने डैड को। नीचे सभी कैदी सभी गार्ड इस बात से डिसएप्वाइंट हो जाते हैं। कि यहां से ली नहीं भाग पाया। लिखो वापस उसे अपने सेल में भेज दिया जाता है उसकी बेटी भी उसके सेल में उसके साथ होती है क्योंकि आज उसकी बेटी का बर्थडे है। पर यहां पर जितने भी लोग होते हैं वह सब के सब ली के बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। सभी कैदी एंजेल को कुछ ना कुछ गिफ्ट देते हैं। ली भी अपनी बेटी को एक बॉक्स लेता है जब वह उस वक्त खुलती है तो उसे उसमें सेलर मून बैग मिलता है। और वह बहुत खुश हो जाती है। वही बैग जिस बैंक की वजह से ली जेल में है क्योंकि उसने अपनी बेटी को वादा किया था। वह अपने डैड को छुपकर थैंक्स कहती है।

ली भी अपनी बेटी को कहता है कि बहुत-बहुत शुक्रिया ‌ मेरी बेटी के रूप में जन्म लेने के लिए। और इसके बाद ली अपनी बेटी को गले लगा लेता है। जितने भी कैदी होते हैं वह सब के सब रोना शुरू कर देते हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि आज ली इस दुनिया में आखिरी दिन है। हालांकि लिखो यह सब पता नहीं होता वह सब के सब उसकी टी-शर्ट पर एक एक मैसेज लिखते हैं। इसके बाद ली अपनी बेटी को बाहर छोड़ने के लिए जाता है और गेट पर पहुंचने के बाद वह अपनी बेटी से कहता है कि मैं यहां से आगे नहीं आ सकता यहां से आगे तुम्हें अकेले ही जाना होगा उसकी बेटी अपने डैड को मैरी क्रिसमस कहती है क्योंकि क्रिसमस आने वाला है वह अपनी बेटी को गले लगा लेता है उसकी आंखों में आंसू होते हैं और वह भी अपनी बेटी को मैरी क्रिसमस कहता है और तभी एक गार्ड उसे अपने साथ चलने के लिए कहता है ली जब गार्ड के साथ जाने लगता है तो उसकी बेटी उसे देख रही होती है और तभी ली अपनी बेटी को फनी डांस करके दिखाता है जोली और उसकी बेटी एक साथ करते हैं।

इसके बाद गार्ड व्हाट से ले जाता है लेकिन वह उसे उसे उसके सेल की तरफ नहीं ले जाता है बल्कि वह उसे उस तरफ ले जाता है जहां पर उसे फांसी दी जाती है। ली समझ जाता है कि आज उसका आखिरी दिन है।वह भागता हुआ अपनी बेटी के पास जाता है और उसे अपने गले से लगा लेता है और वह है यहां पर सब से माफी मांगता है और कहता है कि मेरी जिंदगी बचा लो और वह ऐसा इसलिए कहता है क्योंकि वह मरना नहीं चाहता वह अपनी बेटी से अलग नहीं होना चाहता क्योंकि उसकी बेटी ही उसकी दुनिया है और उसकी बेटी के लिए उसके डैड ही सब कुछ है लेकिन यहां पर कोई कुछ नहीं कर सकता हालांकि यहां पर जितने भी गार्ड होते हैं। जितने कैदी होते हैं उन सब की आंखों में आंसू होते हैं यह जानने के बाद भी की ली निर्दोष है कोई उसकी मदद नहीं कर सकता और ली को वहां से ले जाया जाता है। लिक की बेटी वहीं पर रोती रह जाती है.

अब कहानी फ्लैशबैक से प्रजेंट में आती है जहां पर ली की बेटी एंजेल सारी कहानी को 3 जजेस को सुना रही होती है। जिसके आगे उसने अपने डेट के केस को फिर से रिओपन करवाया है हालांकि उसके डैड अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह अपने डैड के माथे से इस झूठे आरोप को हमेशा के लिए मिटा देना चाहती है और यहां पर जो एस्ट्रोलॉजर होता है जो पास्टर होता है यह वही प्रिजनर होते हैं जो कभी ली के साथ उसकी सेल में थे और यह सब के सत्र रिहा हो चुके हैं और एक अच्छी जिंदगी जी रहे हैं और यहां पर वार्डन भी होता है जो कि अब बहुत बड़ा ऑफिसर बन चुका है इन सब की गवाही से यह साबित हो जाता है किल्ली निर्दोष था उसके केस को अच्छी तरह से इन्वेस्टिगेट नहीं किया गया था और वह मानसिक रूप से बिल्कुल स्टेबल नहीं था उसके केस में और भी जांच होनी चाहिए थी और मेडिकल रिपोर्ट से यह कहीं भी साबित नहीं हुआ था कि उस बच्ची को ली मैं या किसी ने भी सेक्सुअली मॉलेस्ट किया था। ना ही यह साबित है पाया की ली ने उस बच्ची का मर्डर किया था इसलिए सीनियर जज फैसला सुनाते हैं कि ली बेगुनाह था उसने कोई जुर्म नहीं किया था और कोर्ट के इस फैसले से वह सभी लोग जो ली के साथ उसकी सेल में थे वह लोग बहुत खुश हो जाते हैं.

वार्डन को भी खुशी होती है दरअसल वार्डन ने ली की बेटी को ऐड कर लिया था और उसी ने उसे वकील बनाया था और एंजेल वकील सिर्फ इसीलिए बनी होती है, ताकि एक दिन वह अपने डैड को इंसाफ दिला सके और आज उसने अपना वह काम कर दिया। इसके बाद ली की बेटी उस दीवार के पास जाती है जहां पर वह 23 दिसंबर के दिन जिस दिन एंजेल का बर्थडे होता है। वह अपने डैड ली के साथ यहां पर बैलून में अटक गई थी और वह ऊपर से सबको हाथ हिला रही थी और एंजेल को फिर से वही दृश्य दिखता है जहां पर वह अपने आप को छोटे बच्चे के रूप में देखती है जहां पर उसके डेड उसके साथ होते हैं उसकी कल्पना में यह बैलून दूर आसमान की गहराइयों में उड़ जाता है, और एंजेल नीचे से अपने डैड को बाय करती है।

यह Story आपको कैसी लगी comment करके जरुर बताएं. इस तरह की Movie Stories पड़ने के लिए Subscribe करें.

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

%d bloggers like this: