Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

इस कहानी की शुरुआत में यह दिखाया जाता है, कि कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के अंदर जो लैब होती है, वहां पर बहुत सारे चिंपैंजी बंद है। वहां के बायोलॉजिस्ट्स चिंपैंजी के अंदर एक वायरस डाला होता है। जिसकी वजह से सारे चिंपैंजी बहुत ज्यादा अग्रेसिव होते हैं। इस लाइफ में एनिमल लिबरेशन वाले आते हैं। एनिमल लिबरेशन वाले लोग वो होते हैं, जो उन जानवरों को छुड़वाते हैं, जिनके ऊपर इंसान अत्याचार करते हैं। इस लैब में बहुत सारे चिंपैंजी को ईलीगल तरीके से बंद किया गया है, इसलिए वह इनको छुड़ाना चाहते हैं। तभी वहां पर जो लैब का आदमी होता है, वह कहता है, कि इन चिंपैंजी को बाहर मत निकालना। यह बहुत ज्यादा अग्रेसिव है, इनके बॉडी में वायरस है। लेकिन एनिमल लिबरेशन वाले लोग उसकी बात नहीं मानते। और वह एक पिंजरे का दरवाजा खोल देते हैं। और उसके अंदर जो चिंपैंजी होता है, वह उस लड़की पर जो दरवाजा खोलती है, उस पर हमला कर देता है। और उसे बुरी तरह से घायल कर देता है। चिंपैंजी के घायल करने के बाद उस लड़की को कुछ होना शुरू हो जाता है। जब उसका साथी उस लड़की को देखने के लिए जाता है, तो उस लड़की के मुंह से खून निकल रहा होता है। वह खून उस लड़के के ऊपर भी गिर जाता है। यहां पर लैब का आदमी उस लड़की को मारना चाहता है। लेकिन इससे पहले कि वह उसे मारता वह लड़की उसे मार देती है। इसके बाद यह दिखाया जाता है कि 28 दिन बीत चुके हैं। और जिम नाम का आदमी जो कोमा में था। वह लंदन के हॉस्पिटल में होश में आता है। वह देखता है कि हॉस्पिटल में कोई नहीं होता। जब वह बाहर आता है तो देखता है कि पूरा शहर सुनसान है। इस पूरे शहर में उसे एक भी इंसान नहीं दिखता।

Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

जब वह बिल्डिंग में जाता है तो वह देखता है, कि उसकी तरफ कोई आ रहा है। यह इंसान नहीं होता बल्कि एक जोंबी होता है। इसके बाद कई सारे जोंबी उस लड़के का पीछा करना शुरू कर देते हैं। जिम वहां से भागना शुरु करता है। जब जोंबी लगातार जिम का पीछा करते हैं, तभी उसे 2 लोग बचा लेते हैं। और वह उसे एक सुरक्षित जगह पर ले जाते हैं। वे लोग उससे पूछते हैं कि तुम कौन हो। जिम उन लोग को बताता है कि मैं साइकिल पर कुरियर का काम किया करता था। एक दिन एक गाड़ी ने मुझे उड़ा दिया। जब मुझे होश आया तो मैं हॉस्पिटल में था। और उसके बाद से क्या हुआ है, मुझे कुछ भी नहीं पता। जिन दो लोगों ने जिम की जान बचाई है, उसमें एक लड़का और एक लड़की होते हैं। लड़की का नाम सेलिना होता है। और लड़के का नाम मार्क। सेलिना जिम को बताती है, कि सबसे पहले खबरें अखबार में आई। उसके बाद टीवी में। और इसके बाद सब कुछ हमारी आंखों के सामने होने लगा। यह लोगों के घर तक पहुंच गया। यह एक तरह का खतरनाक वायरस है, जो लोगों के खून में है। जब तक सरकार पूरे शहर को खाली करवाती, पूरा शहर तबाह हो चुका था।आखरी न्यूज़ जब हमने सुनी थी, तो उसमें यह बताया गया था, कि यह शहर लगभग तबाह हो चुका है। आर्मी ने भी अपने घुटने टेक दिए हैं। और इसके बाद से हमें कुछ नहीं पता। जिम बोलता है कि सरकार क्या कर रही है। सेलिना उसे बताती है, कि यहां पर कोई सरकार नहीं है। और ना ही बिजली है। पिछले 6 दिनों में तुम पहले ऐसे इंसान हो, जो हमें जिंदा और सही सलामत मिले हो। जिम उनसे पूछता कि तुम्हारे परिवार का क्या हुआ। वह लोग बताते हैं, कि सबके सब मर चुके हैं। जिम कहता है, कि मैं अपने परिवार को ढूंढने जाना चाहता हूं। सेलिना कहती है, कि अगर तुम बाहर गए तो कभी वापस नहीं आ पाओगे। अगर तुम्हें जाना है, तो कल हम सब चलेंगे। वह भी दिन में। क्योंकि रात को हम कहीं भी नहीं जा सकते। अगले दिन यह तीनों जिम के घर के बाहर पहुंच जाते हैं। जिम अपने घर पर जाता है। और वह देखता है, कि उसके माता-पिता ने सुसाइड कर लिया है। उनके हाथ में जिम की एक फोटो होती है। जिनके पीछे उन लोगों ने नोट लिखा होता है। उस नोट को पढ़ने के बाद जिम को बहुत दुख होता है। लेकिन अब वह कुछ भी नहीं कर सकता। रात को यह लोग जिम के घर पर ही रुक जाते हैं। तीनों एक ही कमरे में सोने का डिसाइड करते हैं। जब यह कमरे में होते हैं, तभी इनके ऊपर दो जोंबी हमला कर देते हैं। यह जोंबी जिम के पड़ोसी होते हैं। हालांकि, यह लोग उन दोनों जोंबी को मार देते हैं। लेकिन इनमें से एक जोंबी मार्क के हाथ पर काट लेता है, उसे घायल कर देता है। लेकिन इससे पहले कि मार्क भी जोंबी बनता, सेलिना उसे मार देती है। सेलिना जिम से कहती है, कि हमें यहां से निकलना होगा। क्योंकि एक बार जोंबी आते हैं, तो उनके पीछे कई सारे जोंबी आते हैं। और वह दोनों वहां से निकल जाते हैं।जब रास्ते में यह लोग पैदल चलते हुए आगे जा रहे होते हैं, तभी इन्हें एक बिल्डिंग में लाइट जलती बुझती नजर आती है।

Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

यह दोनों उस बिल्डिंग के अंदर चले जाते हैं। यह सीढ़ियों से उस फ्लैट तक जाना चाहते हैं, जहां पर लाइटस जल रही थी। जब यह धीरे-धीरे ऊपर बढ़ रहे होते हैं, तभी उस बिल्डिंग में जोंबीज आ जाते हैं। वह जोंबी इनका पीछा करना शुरू करते हैं। यह दोनों ऊपर की तरफ भागते हैं। इससे पहले कि दोनों जोंबीज इन्हें मार देते, एक आदमी आ जाता है, और वह इन दोनों को बचा कर अपने घर के अंदर ले जाता है। यह वही घर होता है जहां पर लाइट जल और बुझ रही थी। इस आदमी का नाम फ्रैंक होता है। इसके साथ उसकी बेटी भी होती है। जिसका नाम हना होता है। रात को सभी सो जाते हैं। जब यह लोग सुबह उठते हैं तो फ्रैंक इन्हें रेडियो पर एक मैसेज सुनाता है। इस मैसेज में यह बताया जाता है, कि हमारे पास इस वायरस का इलाज है। हमसे अगर आपको सुरक्षा चाहिए तो, आप हम तक पहुंच सकते हो। वह इन्हें एक पता भी बताते हैं। फ्रैंक कहता है कि हमें वहां तक पहुंचने में 2 से 3 दिन लग जाएंगे। सेलिना कहती है कि हमें। फ्रैंक कहता है, कि हम सब को एक दूसरे की जरूरत है। हम सब को वहां जाना होगा। सेलिना कहती है, कि अगर हम इतने लंबे सफर पर गए तो हम सब मर सकते हैं। फ्रैंक की बेटी कहती है, कि वहां पर आर्मी है वह हमें बचा सकती हैं। हालांकि इन्हें अभी भी नहीं पता होता, कि वहां पर आर्मी बची हुई है या नहीं। क्योंकि यह मैसेज रिकॉर्डेड है। लेकिन फिर भी यह लोग वहां जाने का रिस्क लेते हैं। क्योंकि इनके पास अब इसके अलावा और कोई भी ऑप्शन नहीं है। यह लोग एक गाड़ी लेकर उस तरफ चलते हैं। कुछ दूर का सफर करने के बाद इनके सामने एक अंडर ग्राउंड रास्ता आता है। जिम बोलता है, कि हम इस रास्ते से नहीं जाना चाहिए। क्योंकि वहां पर अंधेरा है। लेकिन फ्रैंक उसकी बात नहीं मानता। क्योंकि यह एक शॉर्टकट है। वह उसके अंदर गाड़ी ले जाता है।यहां पर चारों तरफ बहुत सारी गाड़ियां खड़ी होती हैं। जिसकी वजह से वहां पर रास्ता ब्लॉक होता है। लेकिन फिर भी फ्रैंक अपनी गाड़ी को आगे बढ़ाता चला जाता है। कुछ दूर जाने के बाद उसी बेसमेंट के अंदर जहां पर अंधेरा है। इनके गाड़ी का आगे का टायर पंचर हो जाता है। अब इन्हें अपनी गाड़ी का टायर बदलना पड़ेगा। यह लोग टायर बदलना शुरू करते हैं। तभी यह लोग देखते हैं कि वहां पर बहुत सारे जोंबीज की परछाई हैं। जो इन्हीं की तरफ बढ़ रहे होते हैं। उन जोंबीज को अपनी तरफ बढ़ता हुआ देखकर सेलिना जिम और फ्रैंक गाड़ी को उठा लेते हैं। और हाना जल्दी से गाड़ी का टायर चेंज करती है। इससे पहले कि जोंबी इन पर हमला करते हैं यह अपनी गाड़ी लेकर वहां से निकल जाते हैं। और इस तरह सेन की जान बच जाती है। रास्ते में एक सुपर मार्केट भी दिखता है, जहां से यह लोग बहुत सारा खाने का सामान लेते हैं। पूरा शहर वीरान है, यह लोग जो चाहे, जहां से चाहे, ले सकते हैं। अब इस पूरे सफर में इनकी बॉन्डिंग आपस में बहुत अच्छी हो जाती है। और फाइनली यह लोग वहां पर पहुंच जाते हैं, जहां पर यह लोग पहुंचना चाहते हैं। यह लोग देखते हैं, कि वहां पर कोई आर्मी नहीं होती। जो देखकर ही लोग निराश हो जाते हैं।

Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

सेलिना बोलती है, कि शायद यहां पर कुछ गड़बड़ हुई है। हमें यहां से जाना चाहिए। लेकिन फ्रैंक अभी भी वहां पर कुछ ढूंढ रहा होता है। वह देख रहा होता है, कि शायद उन्हें यहां पर कोई इंसान दिख जाए। तभी वहां पर ऊपर एक डेड बॉडी होती है।उसके ऊपर एक कौवा बैठा होता है, और वह से खा रहा होता है। जब फ्रैक को ऊपर देख रहा होता है, तो एक रक्त की बूंद उसकी आंख में गिर जाती है। वह समझ जाता है कि अब वह भी एक जोंबी बन जाएगा। वह अपनी बेटी से कहता है, कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। उसकी बेटी उसके पास आना चाहती है, लेकिन फ्रैंक कहता है, कि तुम मुझसे दूर रहो। सेलिना समझ जाती है, कि यह इनफेक्टेड हो चुका है। वह जिम को कहती है, कि इसे मारो यह इनफेक्टेड हो चुका है।इससे पहले कि जिम उसे मारता, वहां पर एक नकाबपोश निकलता है, और वह फ्रैंक को बहुत सारी गोलियां मारता है। यह नकाबपोश एक आर्मी मैन होता है। वह तीनों को जीप पर बैठाता है। और अपनी कैंप की तरफ ले जाता है। यह तीनों फ्रैंक की मौत से बहुत दुखी होते हैं। लेकिन अब यह कुछ भी नहीं कर सकते। यह लोग उस जगह पर पहुंच जाते हैं, जहां पर आर्मी के लोग रहते हैं। यहां पर इनकी मुलाकात होती है हेनरी से। हेनरी यहां पर जितने भी लोग होते हैं, उन सब का हेड होता है। यह जगह सुरक्षित होती है। लेकिन आर्मी के पास इस वायरस का कोई इलाज नहीं है। हालांकि अपने रिकॉर्डिंग में इन्होंने बोला होता है, कि हमारे पास इनका इलाज है। लेकिन हेंनरी उन्हें बताता है, कि हमारे पास इलाज नहीं है। लेकिन हम तुम्हें सुरक्षा दे सकते हैं। अब यह तीनों आर्मी ऑफिसर के साथ यहां पर सुरक्षित हैं। इसके बाद हेनरी, जिम को अपने एक आर्मी ऑफिसर से मिलाता है। जो इनफेक्टेड होता है। उसके गले में एक चैन होती है। वह बताता है, कि 2 दिन पहले यह इनफेक्टेड हुआ था, और हमने इसे बहुत मुश्किल से पकड़ा था। और अब यह हमारे काबू में हैं। जिम पूछता है, कि इसे जिंदा क्यों रखा। हेनरी बोलता है, कि हम इसके जरिए इस बीमारी के इलाज के बारे में जानकारी चाहते हैं। हम यह देखना चाहते हैं, कि यह इस हालत में कितने दिन तक जिंदा रहता है। इसके बाद यह दोनों वहां से निकल जाते हैं। रात को खाना के टेबल पर खाना खा रहे होते हैं, तभी एक ब्लास्ट की आवाज आती है। क्योंकि यह लोग जहां पर रुके हुए हैं, उसके चारों तरफ माइल्स बिछाये हुए हैं। ब्लास्ट की आवाज से यह लोग समझ जाते हैं, कि जोंबीज यहां पर आ रहे हैं। यह सब के सब बाहर जाते हैं। और गोलियों से सारे जोंबीज को मार देते हैं।

Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

जब यह लोग अंदर आ रहे होते हैं, तो इनमें से एक फौजी सेलिना के साथ बदतमीजी कर रहा होता है। जिम उसे बचाने के लिए जाता है। जब इनकी आपस में बहस हो रही होती है, तभी वहां पर मेजर हेनरी आ जाते हैं। और वह उस फौजी को जो सेलिना के साथ बदतमीजी कर रहा होता है, उसे काम पर भेज देते हैं। और जिम को अपने साथ ले जाते हैं। दरअसल हेनरी ने इन लोग को यहां पर पनाह इसलिए दी होती है, क्योंकि इनके साथ महिलाएं होती हैं।क्योंकि हेनरी ने अपने आर्मी फौजियों से यह वादा किया होता है, कि वह उन्हें एक औरत लाकर देगा। वह उनसे अपने साथियों को और अपने आपको सेक्सुअल प्लेजर देना चाहता है। अब जिम को मेजर हेनरी के इरादों के बारे में पता चल जाता है। वह वहां से सीधा सेलीना, और हेना के पास जाता है। वह कहता है, कि चलो हमें यहां से निकलना होगा। अब यह तीनों यहां से निकलना चाहते हैं। लेकिन हेनरी के लोग ही जिम पर हमला करते हैं। लेकिन यहां पर एक सार्जन फेडरल होता है। वो का साथ देना चाहता है। वह अपने साथियों को बोलता है, कि इन तीनों को यहां से जाने दो। वह उनकी तरफ गन तान देता है। लेकिन उनके साथी उसे भी बंदी बना लेते हैं। उसे और जिम को एक कमरे में बंद कर देते हैं। जिम को जब होश आता है तब फेडरल बोलता है कि हमारा कमांडिंग ऑफिसर पागल हो चुका है। यहां से बाहर 100 मील दूर यह वायरस नहीं फैला है।

यह Story आपको कैसी लगी comment करके जरुर बताएं. इस तरह की Movie Stories पड़ने के लिए Subscribe करें.

[mc4wp_form id=”117″]

तुम खुद सोचो यह वायरस समुंदर और पहाड़ों को कैसे पार करेगा। लेकिन यह बात हमारे मेजर को समझ नहीं आती। वह सोचता है कि मैं अपनी एक नई दुनिया यहां पर बसा लूंगा।फेडरल बताता है, कि बाकी जो इंसान ठीक है उन्होंने हमें क्वॉरेंटाइन कर दिया है। अब दो आर्मी ऑफिसर इन दोनों को एक जंगल में ले जाते हैं। जहां पर बहुत सारे इनफेक्टेड लोगों की बॉडी होती है। और यह उन्हें मारना चाहते हैं। आर्मी वाले फेडरल को मार देते हैं। लेकिन जिम वहां से किसी तरह भाग जाता है। लेकिन दोनों आर्मी ऑफिसर उसका पीछा करते हैं। लेकिन जिम उनके हाथ नहीं आता। जिम एक जगह थक कर गिर जाता है। जब वह आसमान में देखता है तो उसे वहां पर एक प्लेन दिखाई देता है। वह समझ जाता है कि फेडरल ने जो उसे बताया था वह सच था। यानी कि यहां से बाहर अभी भी लोग हैं। जो इनफेक्टेड नहीं है। वहीं दूसरी तरफ हना और सेलिना को तैयार कर देते हैं। और अब यह लोग अपने उस इरादे को अंजाम देना चाहते हैं। जिसके लिए इन्होंने लड़कियों को यहां तक बुलाया था। जिम यहां पर एक बार फिर से अंदर पहुंच जाता है। और वह सायरन बजा देता है। हेनरी अपने कुछ आदमियों के साथ उस तरफ जाता है। यहां पर जिम छुपा हुआ है, क्योंकि वह इन सब को मारना चाहता है, क्योंकि इनसे बदला लेना चाहता है।

Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

वह हना और सेलिना को किसी भी कीमत पर इनके चंगुल से छुड़ाना चाहता है। जिम यहां पर हेनरी के लोगों को मार देता है। जब हेनरी यहां से निकलने की कोशिश कर रहा होता है। तो वह देखता है, कि सामने से बहुत सारी जोंबीज उसी की तरफ आ रहे होते हैं। वह उन सब पर गोलियां चलाता है। उसे वापस अपने मेंशन में आना पड़ता है। जहां पर हना सेलिना और उसके आदमी हैं। जिम भी यहां पर पहुंच जाता है। और वह मिलर को खोल देता है। मिलर वह होता है, जो इनफेक्टेड आर्मी ऑफिसर होता है। जब वह आजाद होता है, तो वह आर्मी ऑफिसर को अपनी तरह इनफेक्टेड कर देता है। यानी कि अब हेनरी के कई सारे लोग मर चुके हैं। वहां पर सभी जोंबी से बचने के लिए भाग रहे होते हैं। इस भाग दौड़ में सेलिना और हाना एक दूसरे से अलग हो जाती हैं। सेलिना को एक आर्मी ऑफिसर अपने कब्जे में ले लेता है। तभी उसके ऊपर जिम हमला कर देता है और उसे मार देता है। इसके बाद सेलिना को यह लगता है, कि जिम भी जोंबी बन चुका है। वह उस पर हमला करना चाहती है। लेकिन वह देखती है कि वह अभी ठीक है। यह दोनों एक दूसरे को किस करते हैं, क्योंकि यह दोनों दूसरे से प्यार करते हैं। जिम उसे बताता है, कि अभी भी उम्मीद बाकी है। वह बताता है, कि पूरी दुनिया इस वायरस इनफेक्टेड नहीं है। जब यह दोनों एक दूसरे को प्यार कर रहे होते हैं, तभी पीछे से हना आती है। और वह जिम के सर पर एक बोतल मारती है। सेलिना बोलती कि तुमने यह क्या किया। हाना बोलती है, कि मुझे लगा कि या जोंबी बन चुका है। और यह तुम्हें काट रहा है।

Hollywood Movie Stories in hindi

28 DAYS LATER Movie Story in hindi

जिम बोलता है कि मैं उसे काट नहीं रहा था, उसे प्यार कर रहा था। इसके बाद यह लोग यहां से भागने के लिए बाहर गाड़ी की तरफ भागते हैं। हाडा जल्दी से गाड़ी के फ्रंट सीट पर बैठ जाती है। जब सेलिना और जिम पीछे का दरवाजा खोलते हैं, तो पीछे हेनरी बैठा होता है। वह बोलता है, कि तुमने मेरे सारे लोगों को मार दिया। वह जीम को एक गोली मारता है। हालांकि वह उस गोली से मरता नहीं है। हना आगे की सीट पर बैठी होती है, वह गाड़ी स्टार्ट करती और बैक करती है। पीछे से एक इनफेक्टेड जोंबी आ रहा होता है। वह पीछे से गाड़ी का शीशा तोड़ता है और हेनरी को खींच लेता है। इस तरह से हेनरी का अंत हो जाता है। इसके बाद ये तीनो के तीनो यहां से निकल जाते हैं। जिम को गोली लगी होती है। इसलिए सेलिना उस इंजेक्शन देती है। जब जिम को होश आता है तो 28 दिन बीत चुके होते हैं। वह एक घर के अंदर होते हैं, जहां पर हना और सेलिना भी होती हैं। और साथ ही साथ यह भी दिखाया जाता है, कि जितने भी लोग वायरस से इनफेक्टेड होते हैं, वह सब के सब भूख से मर रहे होते हैं। अब इन्हें आसमान में एक प्लेन की आवाज आती है। यह तीनों बाहर की तरफ भागते हैं। इनके पास एक बहुत बड़ा सफेद कपड़ा होता है। यह लोग उस प्लेन को इंडिकेशन देते हैं। और इस तरह से इन तीनों को बचा लिया जाता है। इसी के साथ यह कहानी यहीं पर खत्म हो जाती है।