Google: Nearby Share

अब बहुत जल्द Heavy Files, Picture और Video शेयर करने के लिए Google अपने Users के लिए अपना file sharing फीचर ‘Near by Share’ अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च करेगा। इस ‘Near by Share’ फीचर से एंड्रॉयड डिवाइस यूजर आपस में हैवी फाइल्स, पिक्चर, वीडियो और लिंक शेयर कर सकेंगे। यह एंड्रॉयड 6 या उससे लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन पर चलने वाले डिवाइस में काम करेगा। हालांकि यह सुविधा कुछ पिक्सल डिवाइस और सैमसंग के लिए भी उपलब्ध कराई गई है, लेकिन कंपनी अब इसे बड़े स्तर पर रोल आउट करने की तैयारी में है।

weekend touch
weekend touch

यह Feature Apple के Airdrop Feature की तरह काम करेगा

‘Near by share’ फीचर काफी हद तक एपल के Airdrop फीचर के समान है। Airdrop फीचर आईफोन यूजर्स को एयरड्रॉप बटन पर टैप करके Heavy Files, Picture और Video को share करने की अनुमति देता है। यह फीचर एपल डिवाइस को आपस में पेयर्ड हो जाने के बाद आसानी से फाइल ट्रांसफर करने की अनुमति देता है।

यह लेख आपको कैसा लगा comment करके जरुर बताएं.

एयरड्रॉप में, आप किसी भी अनजान यूजर को अपने फोन पर फाइल भेजने से रोकने के लिए विजिबिलिटी ऑप्शन चुन सकते हैं। इसी तरह एंड्रॉयड के नियरबाय फीचर में, आपको नियरबाय शेयर बटन को ऑन करना होगा और फिर अपने ज़ोन में नियरबाय डिवाइस के आने की इंतजार करना होगा।

[email-subscribers-form id=”1″]

Categories: Blogs