पारिवारिक धारावाहिक “पवित्र रिस्ता” से टेलीविजन की दुनिया में पैर रखने वाली Ankita Lokhande आज के दौर में जानी-मानी अभिनेत्री है.

आइए जानते हैं सबसे पहले इनका व्यक्तिगत परिचय. Ankita Lokhande का जन्म 19 दिसंबर 1984 को इंदौर मध्यप्रदेश में हुआ. 

Ankita Lokhande Biography in hindi

Ankita Lokhande Biography in hindi

Ankita Lokhande पिता शशिकांत लोखंडे

Ankita Lokhande माता वंदना पंदिस लोखंडे

Ankita Lokhande भाई सूरज लोखंडे

Ankita Lokhande बहन ज्योति लोखंडे

Ankita Lokhande का वास्तविक नाम तनुजा लोखंडे है. इनका Nick Name  है Anki, Minty. 

Ankita Lokhande ने अपने स्कूल की पढ़ाई और कॉलेज की पढ़ाई इंदौर, मध्य प्रदेश से ही की. इनकी Educational  qualification Graduation है.  इन्होंने ग्रेजुएशन कर रखी है.

Ankita Lokhande Biography in hindi: अब बात करते हैं Ankita Lokhande के करियर के बारे में. Ankita Lokhande ने अपना करियर टेलीविजन में स्टार्ट किया था. जिन्होंने 2006 में टैलेंट हंट रियलिटी शो में पार्टिसिपेट किया था. इसके बाद Ankita Lokhande ने 3 साल बाद यानी 2009 में एकता कपूर की टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता सीरियल में अपना डेब्यू रोल किया था. “अर्चना एंड अंकिता” TV Serial में इन्होने Double Role की भूमिका निभाई. इसके बाद उन्होंने 2011 में झलक दिखला जा Season 4 में पार्टिसिपेट किया. इसी साल इन्होंने कॉमेडी सर्कस में भी पार्टिसिपेट किया और Ankita Lokhande कॉमेडी करते नजर आई. फिर 2013 में Ankita Lokhande ने एकता कपूर के फिल्म “एक थी डायन” को प्रमोट करने के लिए एक मिनीसीरीज में भी काम किया जिसका नाम था, “एक थी नायिका”. एक थी नायिका में इन्होने प्रज्ञा का रोल प्ले किया था.

Ankita Lokhande ने टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है. इन्होने  2019 में फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी (Manikarnika: The queen of Jhansi) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद यह 2020 में बागी 3 में दिखी. जिसमें इन्होंने Shardha Kapoor की बड़ी बहन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में मुख्य भूमिका के किरदार में कंगना राणावत रही. यह फिल्म बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस में काफी सफल भी रहा.

Ankita Lokhande का पारिवारिक जीवन

Ankita Lokhande के पिता का नाम शशीकांत लोखंडे है, जो कि बैंक में काम करते हैं. उनकी माँ का नाम है वंदना लोखंडे, जो कि एक टीचर हैं. Ankita Lokhande का एक भाई भी हैं जिनका नाम है सूरज लोखंडे, इनकी एक बहन भी है जिनका नाम है ज्योति लोखंडे.

Ankita Lokhande का एक Boyfriend था सुशांत सिंह राजपूत. सुशांत सिंह राजपूत भी अपने करियर में धीरे धीरे ऊँचाईयों की ओर बढ़ रहे थे. एकता कपूर का TV serial पवित्र रिश्ता जिसमे अंकिता अपना पहला अभिनय करने जा रही थी. इसी दौरान दोनों कलाकारों के बीच नजदीकियां बढने लगी. दोनों साथ साथ नज़र आने लगे. अफवाहें ये भी आने लगी की दोनों ने शादी भी कर ली है. दोनों एक अच्छे जोड़े की तरह नजर आने लगे. मगर  किस्मत को कुछ और मंजूर था. सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में एक और नाम जुड़ने लगा और वो नाम था Kriti Sanon. Kriti Sanon जो बॉलीवुड की Hot Sensation थी. उनके साथ जब सुशांत सिंह राजपूत का नाम जुड़ने लगा तो Ankita Lokhande को नागवार गुजरने लगा. उन्होंने भरी महफ़िल में सुशांत सिंह राजपूत को सबके सामने थप्पड़ मार दिया. इसके साथ ही बॉलीवुड में एक अच्छी जोड़ी का अंत हो गया. हालाँकि आगे जाकर सुशांत सिंह राजपूत का Kriti Sanon से भी ब्रेकअप हो गया और उनकी जिंदगी में रिया चकवर्ती (Rhea chakra borty) आ गयी.

सुशांत की जिंदगी के बारे में और अधिक जानने के लिए यहाँ क्लिक करें….  

Ankita Lokhande अभी फ़िलहाल जिस शख्स के साथ अपनी जिंदगी में खुश है उसका नाम है – विक्की जैन.

Also Read

Sushant Singh Rajput Biography in hindi

Kriti Senon Biography in hindi

Rhea chakra borty Biography in hindi

For Listenig 

Badi Soch Ka Bada Jadoo 

Rich dad poor dad Book

Subscribe     

[email-subscribers-form id=”1″]