A Boy Who Returned movie story in hindi

0
(0)

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

समय का जाल जहां सिर्फ उम्र बढ़ती है पर वक्त रुक जाता है

यह बहुत ही अनोखी कहानी है। इस कहानी में यह दिखाया जाता है कि यहां पर तीन बच्चे समय के एक ऐसे भंवर में फंस जाते हैं, जहां पर इन तीनों के अलावा कोई नहीं होता। इस कहानी की शुरुआत में एक लड़की को दिखाया जाता है जिसका नाम सुरीन है। और उसके साथ एक साइकैटरिस्ट होती हैं सुरीन उससे बोलती है कि क्या यह सब कैमरे में रिकॉर्ड करना जरूरी है वह लेडी बोलती है कि हां मेरी यादास अच्छी नहीं है और इसके बाद सुरीन अपनी कहानी सुनाना शुरू करती है वह कहती है कि मैं अपनी मां के साथ अकेली रहती थी लेकिन जब मैं फोर्थ ग्रेड में थी तब मेरी मां ने शादी कर ली लेकिन शादी के कुछ ही वक्त बाद मेरी मां की मृत्यु हो गई इसके बाद मुझे अपने स्टेप फादर के साथ रहना पड़ा और जब मैं सिक्स क्लास में थीतो स्टेप फादर के काम के सिलसिले में हमें यहां पर आना पड़ा। यह एक बहुत ही खूबसूरत आईलैंड है यहां पर समुद्र पहाड़ सब कुछ बहुत ही अच्छा है। लेकिन सुरीन की जिंदगी में सबसे बड़ी चीज है अकेलापन वह किसी से बात नहीं करती।वह खोई खोई रहती है। दरअसल उसकी एक अलग ही दुनिया है।

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

इसे भूत-प्रेतों पर दूसरी दुनिया में और टाइम ट्रैवल पर बहुत ही विश्वास है। और वह इंटरनेट पर यह सब कुछ पढ़ती रहती है। एक दिन जब वह स्कूल से घर जा रही होती है तभी उसे एक लड़का दिखता है जिसका नाम है सुमि। यह दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। शुमी सुरेंद्र को बोलता है कि तुम्हारे जूते के लेस खुले हुए हैं। अपना शू लेस निकाल देती है वह लड़का एक अनाथ आश्रम के बाहर होता है सुरीन सुमि से पूछती है कि क्या तुम इस अनाथ आश्रम में रहते हो वह लड़का जवाब नहीं देता है। कि वह एक अनाथ है।अगले दिन जब यह दोनों स्कूल जाते हैं, तो स्कूल में यह अनाउंस किया जाता है। पास ही में जो सुरंग का वहां पर काम चल रहा है तोवहां पर ब्लास्ट करने के बाद बहुत सारी अजीब अजीब सी चीजें हो रही हैं। इसीलिए उस साइड की तरफ कोई भी नहीं जाए। अब सुरीन जब अपने क्लास की तरफ जा रही होती है तभी वह देखती है कि वही बच्चा शो मी जो उसे अनाथ आश्रम के बाहर मिला था तो वह सबको बता रहा होता है कि कैसे उसने आउट ऑफ बॉडी को एक्सपीरियंस किया यानी कि कैसे वह अपनी आत्मा को शरीर से बाहर जाने के बाद अनुभव महसूस किया। और जब सूरीन उन बच्चों के सामने आती है तो बच्चे उसे बताते हैं कि तुम्हारा ब्लॉग पढ़ने के बाद इस नए वही सब अनुभव किया जो वहां पर लिखा हुआ था। सुरीन कहती है यह सब बकवास है उसे मैंने खुद लिखा था। इसके बाद वह वहां से चली जाती है। जब वह घर जा रही होती है तो उसके पीछे सुमीन आता है। और इसके बाद यह दिखाया जाता है की यह दोनों वही चीज प्रैक्टिस कर रहे होते हैं जो सुरीन ने अपने ब्लॉग में लिखा था जाने कि आउट ऑफ बॉडी को एक्सपीरियंस करना। और जब सुमन ऐसा कर रहा होता है तब उसका शरीर हवा में तैरने लगता है सुरीन बोलती है कि तुम एक सपना देख रहे हो।सुमन जब अपनी आंखें खोलता है तो वह देखता है कि वह अभी भी जमीन पर है। इसके बाद इन दोनों की धीरे-धीरे दोस्ती होने लगती हैं। सुमन कहता है कि मैं जल्दी से कर लूंगा। सुरीन कहती है कि तुम्हें कितना वक्त लगेगा तो उस सुमीन कहता है कि मुझे एक हफ्ता लगेगा।

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

सुरीन कहती है कि यह सब बकवास है मैंने बहुत कोशिश की थी लेकिन मैं कभी भी नहीं कर पाई। सुमीन कहता है कि तुम्हें विश्वास नहीं है इसीलिए तुम नहीं कर पाई। सुमीन कहता है कि मैंने तुम्हारा पूरा ब्लॉग पढा है उसमें भूतों के बारे में भी बताया गया है। कैसे घोस्ट को बुलाया जा सकता है और हम इसे ट्राई करेंगे और इसके बाद सुमन पूरी तैयारी करता है और वह घोस्ट को बुलाने की भी कोशिश करता है और पूरी तैयारी करने के बाद यह दोनों अपने अपने मन की बात एक कागज पर लिख देते हैं ताकि उसका जवाब वह घोस्ट दे जब यह वापस जाते हैं तो इनका जवाब ही नहीं मिलता है वहां पर कुछ भी नहीं हुआ होता सुरीन ने अपने कागज पर लिखा था, कि क्या मेरी मां से मिले लेकिन जवाब में कुछ नहीं होता। और सुमिन ने लिखा है, कि जब तक मैं 30 साल का हूं मैं 6 फीट लंबा हो जाऊं और साथ ही साथ मेरे पास 10 मिलियन डॉलर हो। जब सुरीन उसका यह कागज पड़ती है, तो उसे बहुत हंसी आती है। वह कहती है कि मैंने तो तुम्हें कहा था, कि सवाल लिखना है। तुमने तो पूरी लिस्ट लिख दी। और उसकी इस पागलों वाली बात को पढ़ने के बाद सुरीन पहली बार बहुत हंसती है। हालांकि सुमीन भी यह जानना चाहता है, कि आखिर उसने क्या अपनी विश लिखी है, लेकिन सुरीन उसे नहीं दिखाती है।सुरीन उसे बताती है कि मैं भी एक अनाथ हूं दरअसल वह जिसके साथ रहती है वह उसके स्टेप फादर उसके मां-बाप मर चुके हैं। सुमित कहता है कि उसे उसके पिताजी अनाथ आश्रम के बाहर छोड़ दिए थे उन्होंने कहा था कि तुम किसी भी हालात में सरवाइव कर जाओगे। यहां पर इनके पास एक बात कॉमन होती है कि इनके पास कोई भी एक खून का रिश्ता नहीं होता इसीलिए इन दोनों के बीच में एक अपनापन पैदा हो जाता है। सुनील अपने दोस्तों के साथ कंस्ट्रक्शन साइट पर जा रहा होता है वहां पर सुरीन भी आती है सुरीन को जब यह पता चलता है तो वह कहती है कि मैं भी तुम्हारे साथ आना चाहती हूं लेकिन वह उसे अपने साथ नहीं ले जाना चाहता है क्योंकि सुरीन के पिता उसे कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करते हैं स्कूल में या मना भी किया गया था कि उस साइड की तरफ कोई नहीं जाएगा क्योंकि वहां पर ब्लास्ट हो रहे हैं वहां पर बहुत सारी अजीब सी चीजें हो रही हैं लेकिन सुमन और उसके तीनों दोस्त उस जगह जाना चाहते हैं इसलिए पांचो उस साइड की तरफ चले जाते हैं इन पांचों में से एक लड़का आधे रास्ते से घर वापस चला जाता है और यह चारों उस साइट पर पहुंच जाते हैं जहां पर सुरंग का काम चल रहा है लेकिन वहां पर कुछ खास नहीं होता है दरअसल यह सब के रास्ते जा रहे होते हैं लेकिन तभी इन्हें जंगल में एक तुरंत दिखाई देती हैजब यह सुरंग के अंदर जाते हैं तो नहीं पानी के अंदर चमकती हुई एक चीज दिखाई देती है।

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

जो कि अंडे के आकार की होती है सुरीन कहती है कि इसे स्पेस से यहां गिराए गया है। और इसके बाद सो मीन उस चमकती हुई चीज को पानी के अंदर कूदकर बाहर ले आता है लेकिन जैसे ही वह उस अंडाकार चमकती हुई चीज को पाने से बाहर लाता है वह चमकना बंद हो जाती है और इसके बाद सुनील और उसके सभी दोस्त गुफाओं से बाहर आ जाते हैं और वह देखते हैं कि वह चमकने वाली बॉल अब पूरी तरह से पत्थर की लग रही है उनका एक दोस्त कहता है कि क्या यह बबलीन का अंडा है। मेरे दादा ने बताया था की जब पूरा चांद रात में निकलेगा और उस दिन पहाड़ों पर एक गुफा दिखती है और ऊपर पूरा चांद दिखता है यहां पर उसके साथ जो उसके दोस्त होते हैं वह कहते हैं कि तुम्हारे दादा जी पागल थे वह उसकी बातों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता।और अविश्वास करते हैं लेकिन सुरीन को उसकी बातों पर विश्वास है। सुरीन कहती है कि तुम और बताओ। वह कहता है कि मेरे दादाजी ने बताया था कि जब आप गुफा के अंदर जाते हो तो गो ग्रीन तुम्हारा समय चुरा लेती है धीरे-धीरे तुम बड़े होते हो और एकदम से बुरे हो जाते हो यहां पर सुरीन देखती है कि उसके सर पर जो हेयर पिन होती है वह नहीं होती। और वह उसके मां की आखिरी निशानी होती है उसे लगता है कि वह अंदर गुफा में छूट गई और वह अकेले ही अंदर चली जाती है वहां पर उसे वह हेयर पिन मिल जाता है तभी पास में जो कंस्ट्रक्शन साइट होती है वहां पर एक सुरंग बनाई जा रही होती है वहां पर ब्लास्ट होना शुरू हो जाता है जिससे यह गुफा भी पूरी तरह से हिलना शुरू हो जाती है तभी स्टोरी इन पानी में देखती है कि जो अंडा उन्होंने अभी-अभी बाहर निकाला था पानी से वैसा ही एक और अंडा पानी में चमक रहा होता है इससे देखने के बाद वह डर जाती है वह जल्दी से गुफा से बाहर आती है और जब वह बाहर आती है तो वह देखती है कि वहां पर उसका कोई भी दोस्त नहीं होता और जो वह लोग बाहर आए होते हैं अंडे को लेकर वह अंडा भी टूटा हुआ होता है सुरीन पूरे दिन अपने दोस्तों को ढूंढती है लेकिन उससे उसका कोई भी दोस्त नहीं मिलता और अब रात हो जाती है वहीं दूसरी तरफ सिखाया जाता है कि कंस्ट्रक्शन साइट पर कुछ पेरेंट्स आते हैं और वहां पर बम ब्लास्ट मत करो हमारे बच्चे की तरफ आए थे लेकिन उनमें से कोई भी घर नहीं पहुंचा और यहां पर स्क्रीन के स्टेप फादर को यह भी बताया जाता है की हमारे बच्चों के साथ आपकी बेटी भी थी इसके बाद सभी लोग जंगल में अपने बच्चों को ढूंढना शुरू कर देते हैं और सुबह सुरेन उन्हें मिल जाती है जब सुरीन को हॉस्पिटल आ जाता है और उससे पूछा जाता है कि क्या हुआ था तो सूर्य सब को सब कुछ सच-सच बता देती है।

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

लेकिन उसकी बात पर किसी को विश्वास नहीं होता और इसके बाद सुरेन को कहा जाता है। कि हमें उस गुफा के पास ले चलो और सूर्य जब उसे गुफा के पास ले जाने के शुरू करती है, तो वह रास्ता भूल जाती है सब को यह लगता है, कि सूर्य झूठ बोल रही है। तभी वहां पर उन्हें पुलिस का कॉल आता है, और यह बताया जाता है, कि उन्हें एक डेड बॉडी मिली है। और वह डेड बॉडी उन बच्चों में से एक की होती है। उसकी मौत की वजह अस्थमा का अटैक बताया जाता है। और यहां पर सुरीन एक बार फिर से अकेली हो चुकी है क्योंकि उसका दोस्त सुमित अब लापता हो चुका है और एक दिन जब वह घर पर होती है तब उसे एहसास होता है कि उसके आसपास कोई है और जब वह जंगल की तरफ जाती है तो वहां पर एक नकाबपोश आता है। वह नकाबपोश अपना नकाब हटाता है वह बहुत बड़ा लड़का था और वह कहता है कि मैं सुमित हूं तुमने मुझे पहचाना नहीं एक बार तो सुरीन डर जाती है और चिल्लाना शुरू करती है। हालांकि वह लड़का उसे चुप कराने लगता है लेकिन सुरीन वहां से भाग जाती है और वह उस सड़क तक पहुंच जाती है जहां पर उसके पिता गाड़ी से आ रहे होते हैं यह देखने के बाद वह नकाबपोश वहां से चला जाता है और इसके बाद वह पुलिस वाला जिनके पास उन तीनों बच्चे के होने का केस होता है वह उनके घर पर आता है और सुरीन बताती है कि वह नकाबपोश मेरी तरफ आया था उसने कहा था कि मैं सुमित हूं। पुलिस जंगल में निकल जाती हैं जहां पर सुरीन को वह बड़ा लड़का मिला था वहां पर एक नोटबुक मिलती है पुलिस जब उस नोटबुक के बारे में सुरेंद्र से पूछती है यह तुम्हारी है तो सुरेन देखती है कि उस नोटबुक में उस भाषा का इस्तेमाल किया गया था जो सुरीन और सुमित किया करते थे वह समझ जाती है कि यह सुमित ने लिखी है क्योंकि इस भाषा को यह दोनों ही पढ़ सकते हैं सूर्यन कहती है कि हां यह मेरी नोटबुक है और वह उस नोटबुक को लेकर वहां से निकल जाती है और जब वह उस नोटबुक को पड़ती है तो उसमें वहां से आगे की कहानी लिखी होती है जब सूर्य गुफा के अंदर चली गई थी और यह तीनों बच्चे गुफा के बाहर रह गए थे और वह अंडा जो यह पानी के अंदर से निकाल कर लाया था उसे छोड़ देते हैं और तभी वहां पर समय में कुछ बदलाव होता है और यह लोग समय के भंवर में फंस जाते हैं.

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

जहां पर पूरी दुनिया रुक जाती है सुमीन गुफा के अंदर भी आता है जहां पर सुरीन होती है लेकिन वह भी रुक चुकी है ना वह बात कर सकती है ना सांस ले सकती है यह तीनों बच्चे शहर में आते हैं और पूरा शहर पूरी तरह से रुक गया होता है जिस पर उन्होंने अंडे को फोड़ा था यहां तक कि पंछी जिस जगह पर उड़ रहे थे वह भी उसी जगह पर रुक गए थे। शुरू में यह सब उन तीनों को अच्छा लगता है वह लोग खूब मस्ती करते हैं जो मन करता है वह खाते हैं लेकिन धीरे-धीरे वक्त थम जाता है और उन्हें धीरे-धीरे उन चीजों से परेशानी होने लगती है यह जिस भी चीज को उठाकर हवा में छोड़ते वहीं पर अटक जाती थी यह गाड़ी नहीं चला सकते पानी में वोट नहीं चला सकते हैं यह इस आईलैंड में अटक चुके हैं इनके साथ जो लड़का होता है उसे अस्थमा की प्रॉब्लम होती है और उसके पास उसका पंप नहीं होता है जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हो जाती है और यह वही बच्चा होता है जिसकी डेड बॉडी पुलिस को मिली होती है धीरे-धीरे वक्त बिकता है और यह इस दुनिया में बड़े हो जाते हैं आज इन्हें यहां पर 5 साल से ज्यादा हो गया है जब यह यहां फंसे थे तो 14 साल के थे यानी कि यह लगभग 20 साल के हो चुके हैं सुमित के साथ उसका दोस्ती है वह पूरी तरह से अनाथ हो चुके हैं अब इस भवर में इनका कोई नहीं है। वह इस भंवर से कभी निकल नहीं सकते हैं लेकिन सुमित को अभी भी यकीन था कि वह वापस जाएगा अपनी दुनिया में लेकिन एक दिन उसे भी यह एहसास होना शुरू हो जाता है कि शायद अब वह यहां से निकल ना पाए और एक दिन जब वह जमीन पर लेटा होता है तभी आसमान की ओर वह देखता है और उसे चांद में कुछ बदलाव नजर आता है और यह देख कर उसे बहुत खुशी हो रही होती है और वह अपने दोस्त को ढूंढना शुरू कर देता है लेकिन पूरा आईलैंड जान मारने के बाद भी उसे उसका दोस्त कहीं नहीं मिलता और कई दिनों बाद जब वह एक चट्टान के किनारे बैठा होता है वहां पर उसे अपने दोस्त के कपड़े दिखते हैं और वह समझ जाता है यहां से पानी में कूदकर अपनी जान दे दी इस बात से पूरी तरह से जाता है वह सोचता है कि शायद कुछ भी नहीं बदला है और जो कुछ भी हुआ इसमें मेरी ही गलती थी क्योंकि वह अंडा सुमित नहीं छोड़ा था और अब अपनी जान देने के लिए चट्टान से पानी में कूद जाता है और जब वह पानी के नीचे जाता है तो वहां पर उसे अपने दोस्त की डेड बॉडी मिलती है और तभी पानी में जो मछलियां पूरी तरह से रुकी होती है वह मिलना शुरू हो जाती है और अगले ही पल उठता है कि वह समुद्र के किनारे है वह एक बार दोबारा से चलना शुरू हो गया यानी कि वह वापस अपनी दुनिया में पहुंच चुका है.

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

हालांकि वह अपनी दुनिया में कई साल और वह बड़ा हो चुका है लेकिन यह दुनिया अभी भी उसी जगह पर है जहां पर उसकी छोटी सी दोस्त अभी छोटी है और अब उनको पूरी कहानी समझ में आती है उनके साथ क्या हुआ था वह पुलिस वालों को कहती है कि मैंने जो बताया था वह सब झूठ है और इसके बाद वह उस घर में जाती है जहां पर बचपन में सुमित सुरीन को ले गया था। क्योंकि कहानी पढ़ने के बाद सुरेंद्र को यकीन होता है कि सुमित वहीं पर है और सुमित वहीं पर होता है और वह काफी बड़ा होता है हालांकि सुरीन छोटी है और वह सुमित से कहती है कि मैंने तुम्हारी पूरी कहानी पढ़ी और इसके बाद यह दोनों बहुत रोते हैं सुमित उससे कहता है कि मुझ पर कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि मैं सुमित हूं पूरीन कहती है कि मैं तुम्हारी इसमें मदद करूंगी वह उसके लिए कुछ खाने के लिए लाई होती है और सुमित जब डब्बे से खाना निकलता है तो उसे हवा में छोड़ देता है उसे लगता है कि यह हवा में ही अटक जाएगा जैसे उस दुनिया में हुआ करता था लेकिन वह खाना नीचे गिर जाता है दरअसल उसे उस दुनिया में रहने के बाद उसी दुनिया की आदत पड़ गई थी वहीं दूसरी तरफ दिखाया जाता है की पुलिस सीसीटीवी कैमरे में देखती है कि सुमित का एक वीडियो मिलता है और पुलिस को उस पर शक है यहां सुमित और सुरीन पुलिस को बताने के लिए प्रैक्टिस कर रहे होते हैं। कि उस पर कोई भी विश्वास नहीं करेगा।

सुरेन इस कहानी को स्कूल में अपने दोस्त को बताने की कोशिश करती है जो कि सुमित कभी दोस्त है वह भी उस बात का विश्वास नहीं करता बल्कि वह उस नोटबुक को पानी में फेंक देता है वहीं दूसरी तरफ सुमित के नाम के पोस्टर लग जाते हैं और उसके ऊपर तीन बच्चों को अगवा करने का इल्जाम लग जाता है और जो भी उसके बारे में इंफॉर्मेशन देगा उसे $30000 मिलेंगे यहां पर सुरीन ने जिस लड़के को सुमित के बारे में बताया था वह वापस आ चुका है वह यह बात अपने पेरेंट्स को और बता देता है टीसी जो आज भी लापता है। वे तीनों पेरेंट्स सुमित के पिता से लड़ने जाते हैं। जिस सुरंग में यह काम करते हैं जिस सुरंग में विस्फोट होता है उस विस्फोट में कोई ना कोई हादसा जरूर हुआ था और उस बात को यह आज भी हमसे छुपा रहे हैं। वह लोग सूर्य के पिता से सच जानना चाहते हैं।वह कहते हैं कि तुम्हें सच पता है तुम्हारी बेटी को भी सच पता है इसलिए तुम लोग अलग-अलग कहानियां बना रहे हो वे लोग सुरीन के पिता से लड़ते हैं। सुरेन के पिता को इस बात से बहुत गुस्सा आता है क्योंकि वह सुरीन से परेशान हो चुके हैं और वह सुरीन के पास जाते हैं सुरीन उस वक्त उस अनाथ आश्रम में होती है। जहां पर सुमित पल्ला बड़ा था और वह उस लेडी से कहती है कि अगर तुम्हारे सामने सुमित आ जाता है और वह बड़ा हो गया हो तो क्या आप उसे पहचान लेंगे वह कहती है कि हां शायद मैं उसे पहचान लूंगी। और तभी यहां पर सुरीन के पिता जाते हैं। वह उसे जबरदस्ती वहां से ले जाते हैं लेकिन जाते हुए सुरेन सुमित को इशारा कर देती हैं कि तुम उन्हें सब कुछ बता दो मैंने उनसे बात कर ली है और जब सुमित उन्हें बताता है तो उन्हें भी उसके बात पर उसकी कहानी पर बिल्कुल यकीन नहीं होता वहीं दूसरी तरफ दिखाया जाता है कि उनके डैड उसे घर पर बंद करके निकल जाते हैं और उनके पास सुरीन का मोबाइल भी होता है। और जब वह उसके फोन में फोटो चेक करते हैं तो उसमें उस लकड़ी वाले घर की बहुत सारी फोटो होती है जहां पर सुरेन और सुमित एक साथ जाया करते थे यहां पर सुमित अभी रहता है और उन्हें पूरा शक हो जाता है कि वह दोनों बच्चे जो आज भी गायब है वह आज भी घर के अंदर हैं। और इस बात से परेशान होकर वह वापस अपने घर आते हैं लेकिन वहां पर कोई सुमित नहीं होता क्योंकि वह सुरीन के साथ वहां से जा चुका होता है। सुमित और सूर्य उसी पहाड़ की चोटी पर जाते हैं जहां से सुमित आखरी बार खुदा था और समय में फंस गया था। सुरीन उससे कहती है की टी सी के दादा जी ने जो कहानी सुनाई थी वह बिल्कुल सच है लेकिन उन्हें यह कहानी कैसे पता चली सुमित सुरेंद्र से कहता है कि जब उसके दादा के एक दोस्त जो पहले गायब हो गया था तुम लोग कहते थे कि वह ग्वालियर के अंडे की वजह से गायब हो गया था सुरीन कहती है कि इसका मतलब गो ग्रीन का अंडा फास्ट में भी था और तभी उसे वह पल याद आता है जब वह सुरंग के अंदर अपनी हेयर पिन लेने गई थी और वहां पर उसे पानी के अंदर दोबारा रोशनी दिखी थी। यानी कि वहां पर ग्वालियर का अंडा दोबारा वापस आ गया था। वह सुमित को कहती है कि हमें वहां पर जाना चाहिए। सुरेंद्र कहती है कि उसे मेरे पिता के आगे पुलिस के आगे हम सब लोगों के आगे जो हमारी कहानी पर विश्वास नहीं करते हैं उनके सामने फोड़ देंगे ताकि वह सब के सब टाइम ट्रेवल में पहुंच जाएं। लेकिन सुमित ऐसा नहीं करना चाहता क्योंकि वह अपने दोस्तों को वहां पर मरते हुए देखा है वह कहता है कि हम दोनों यहां से कहीं दूर चले जाते हैं। जहां पर हमें कोई भी पहचानता ना हो और इसके बाद वह दोनों कुछ लकड़ी के घर में जाते हैं जहां पर सुमित रहता था। जहां पर उसके पास बहुत सारे पैसे भी होते हैं लेकिन वहां पर पहले से हैं सूर्य के पिताजी होते हैं। जो पीछे से सुमित पर हमला करके उसे घायल कर देते हैं लेकिन सुमित जी उन पर हमला करता है वह भी उन्हें घायल कर देता है सुमित उन्हें मारने वाला होता है लेकिन सूर्य मना कर देती है और इसके बाद वे दोनों वहां से निकल जाते हैं बाद में यहां पर पुलिस भी आती है लेकिन उन्हें यहां पर कोई भी नहीं मिलता लेकिन सुरीन के पिता पुलिस को सुरीन का मोबाइल दे देते हैं जिसमें सुमित की फोटोस भी होती हैं अब सूर्य और सुमित इस शहर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे होते हैं लेकिन बिना आईडी के हम को टिकट नहीं मिलते वहां पर वह देखते हैं कि टीवी पर सुमित और सुरीन की फोटो दिखाई जा रही होती है इसका मतलब यह है तुमने पूरा शहर ढूंढ रहा होता है सूर्य और सुमन वहां से निकल जाते हैं पुलिस इनका पीछा भी करती है जिसमें पुलिस सुरीन को पकड़ लेती है लेकिन सुमित वहां से भाग जाता है और अब पुलिस सुरीन से इन्वेस्टिगेशन करती है।

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

पुलिस सुरीन से इन्वेस्टिगेशन करना शुरु करती है। पुलिस पूरी हमसे कहती है कि जंगल में सुमित को किसी लड़के ने अगवा कर लिया और वह खुद सुमित बनकर आ गया और वह सुरीन को यकीन दिला दिया कि वही सुमित है पुलिस कहती है कि हो सकता है सुमित और उसका दोस्त अभी भी जिंदा है और तुम उनकी मदद कर सकती हो लेकिन सुरीन उन्हें कुछ भी नहीं बता सकती क्योंकि वह सच्ची कहानी उन्हें सुना चुकी है और उसी रात वह वहां से भागने में कामयाब हो जाती है और वह देखती है कि आज भी पूरे चांद की रात हुई है ठीक उसी दिन की तरह जिस दिन उन्हें वह सुरंग दिखी थी उस दिन भी पूरे चांद की रात थी वह के जंगल में चली जाती है और उससे वह गलियन की गुफा मिल जाती है जहां पर उन्हें वह अंडा मिला था सूर्य उस पानी के अंदर से उस चमकदार अंडे को बाहर निकाल देते हैं और जब वह सुरंग से बाहर निकल रही होती है और सुरंग के बाहर अंडे को रख देती है अंडा में रखते हुए नीचे गिर जाता है जहां पर पहले से सुमित खड़ा होता है और मंडे को उठा लेता है तो बहुत दूर इनको कहता है कि यह सब करने की जरूरत नहीं है वह कहता है कि जो बच्चे गायब हुए थे उन्हें मैंने किडनैप किया था और फिर मैंने उन्हें मार दिया तब सुरीन कहती है कि जब पुलिस तुमसे पूछेगी कि तुम कौन हो तो तुम क्या करोगे वह कहती है कि मुझे यह काम करने दो तुम्हें इसमें इंवॉल्वमेंट जरूरत नहीं है वह कहती है कि मैं वादा करती हूं कि मैं वापस आऊंगी जब मैं वापस आऊंगी उस वक्त हम दोनों एक ही है वह यह सब अपने पिता के आगे पुलिस के आगे करना चाहती है ताकि वह लोग भी उसी समय के भवर में चले जाएं और उन्हें उनकी कहानी पर यकीन हो जाए लेकिन तुम्हें नहीं चाहता वह किसी को भी उस टाइम ट्रैवल में सफर नहीं होने देना और सुमित संडे को लेकर पहाड़ी के ऊंची चोटी पर चला जाता है जहां नीचे समुंदर होता है और तब तक यहां पर पुलिस भी आ जाती है पुलिस कहती है कि सुरीन को छोड़ दो नहीं तो मैं गोली मार दूंगा लेकिन खुद सुमित के आगे आ जाती है और कहती है कि एक बार इसकी कहानी सुन लो इसके साथ जो हुआ है। लेकिन पुलिस उसकी बात नहीं सुनती और तभी एक पुलिस वाला पीछे से आकर सुमित को पकड़ लेता है। और जब सूर्य उसे छुड़ाने की कोशिश करती है। वह पहाड़ी से नीचे गिरने लगती है लेकिन पुलिस वाला उसका हाथ पकड़ लेता है।

A Boy Who Returned movie story in hindi

Hollywood Movie Stories in hindi

अब सुरीन पहाड़ी से नीचे लटकी हुई है। सुमित उसे बचाने के लिए साइड से जाता है, लेकिन इससे पहले कि वह उसका हाथ पकड़ कर खींच पाता पुलिसवाला जिसने सुरीन को पकड़ा होता है। उसका हाथ छूट जाता है। और दोनों ऊंची पहाड़ी से नीचे गिरना शुरू हो जाते हैं। और तभी यह दिखाया जाता है कि वक्त एक बार फिर से रुक जाता है सुरीन देखती है, कि वह एक ऐसी जगह पर है। जहां पर पूरी तरह से वक्त रुका हुआ है। उसके साथ सुमित भी है। लेकिन यह सब उसका सिर्फ एक सपना होता है। जब उसकी आंखें खुलती है। तो वह समुद्र के किनारे होती है। उसके साथ में पुलिस वाला भी होता है। जिसने उसको बचाने के लिए उसका हाथ पकड़े हुए था। जो सुरीन के साथ ऊपर पहाड़ी से नीचे गिरा था। दरअसल सुमित ने दोबारा से अंडा फोड़ दिया था। जिसकी वजह से वह दोबारा उस समय के भंवर में फंस गया था इससे पहले कि सुरीन और पुलिस वाले की जमीन पर गिरकर मौत होती सुमित ने उन्हें हवा में अटका कर समुद्र के किनारे पर रख दिया जिस वजह से सूर्य और पुलिस वाले की जान बच गई।पुलिस कहता है कि मुझे यकीन नहीं होता कि तुम्हारी और मेरी जान बच गई। मैं तुम्हारी कहानी पर विश्वास करता हूं लेकिन इससे कुछ भी बदलने वाला नहीं है क्योंकि इनकी कहानी पर कोई भी विश्वास नहीं करेगा। तुम्हें अब इन सब चीजों से बाहर आना है। और तुम्हें पुलिस को बयान देना होगा मीडिया के सामने कहना पड़ेगा कि उसने तुम्हें डर आया कि अगर तुमने वह नहीं किया। जो वह कह रहा है तो वह तुम्हारे दोस्तों को मार देगा और यह तुम्हारे लिए बेहतर होगा। अब कहानी उसी जगह पर आती है। जहां पर सुरेन या पूरी कहानी साइकैटरिस्ट को सुना रही होती है। कैमरे के आगे बता रही होती है। वह साइकेट्रिस्ट कहती है, कि मैं इस कहानी पर एक किताब लिखना चाहती हूं तुम माइंड तो नहीं करोगी। सुरीन कहती है कि नहीं और वह उसे एक पेज देती है। जिसमें कुछ लिखा होता है। यह वही भाषा होती है जिसे सुमित और सूर्य जानते थे साइकेट्रिस्ट बोलती है। इसमें क्या लिखा है। वह कहती है, कि एक सीक्रेट् ।इसके कुछ वक्त बाद वह साइकेट्रिस्ट उस किताब को छाप देती है। और इस किताब का नाम रखा जाता है। वह वैनीर्सिंग डाई अब सूर्य इस जगह को छोड़कर दूसरी जगह पढ़ने के लिए जा रही है। और जब उसके पिता उसे गाड़ी में ले जा रहे होते हैं तभी उसे रास्ते में सुमित जैसा कोई दिखाई देता है। वह भागते हुए उस तरफ जाती है।

Subscribe

लेकिन वहां पर कोई भी नहीं होता। तभी उसे एहसास होता है, कि सुमित उसके आसपास है‌। जब वह इधर-उधर देखती है, तो उसे सुमित दिखाई देता है। जो एक बार फिर से उस दुनिया से वापस इसी दुनिया में आ गया है, हालांकि सुमित और सुरेन में बहुत ज्यादा ऐज का फर्क हो गया है लेकिन वह एक दूसरे के साथ हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

%d bloggers like this: